अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आईटी केंद्र में ‘योगाथन’ का आयोजन होगा

20 Jun, 2017 21:11 IST|Sakshi
फाइल फोटो।

तिरवनंतपुरम : तिरवनंतपुरम में आईटी का केंद्र 'टेक्नोपार्क 'अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस के मौके पर उत्सव मनाने का तैयार है। इस अवसर पर कल यहां सामूहिक योग समेत अन्य कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।

विवेकानंद स्टडी सकर्लि (वीएससी) से संबंद्ध टेक्नोपार्क यहां कजहाकूट्टम परिसर स्थित भवानी बिल्डिंग में योगाथन आयोजित करेगा।

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार खेल एवं युवा मामलों के राज्य मंत्री :स्वतंत्र प्रभार: विजय गोयल इस उत्सव का शुभारंभ करेंगे। सत्संग फाउंडेशन के संस्थापक एम मुमताज अली खान इस अवसर पर लोगों को संबोधित करेंगे।

टैक्नोपार्क चैप्टर में होने वाला यह योगाथन आर्ट आफ लिविंग के एक प्रशिक्षक के निर्देशक में किया जाएगा।

योगाथन के बाद परिसर के भवानी एट्रियम में उसी शाम ईशा उप योगा का एक सत्र भी आयोजित किया जाएगा। इसे ईशा फाउंडेशन आयोजित करेगा।

इस साल होने वाले उत्सव का विषय 'योगा फार हेल्थ' रखा गया है। इस विषय के जरिये मन और शरीर के बीच संतुलन प्राप्त करने के लिये योगा के महत्व को बताया गया है।

राज्य के आईटी पार्क के मुख्य कार्यकारी हृषिकेश नायर ने कहा, ' 'परिसर में करीब 75,000 आईटी प्रशिक्षु हैं, जिनकी जीवनशैली तनावपूर्ण होती है और नियमित तौर पर योग करने से उन्हें अपना तनाव कम करने और स्वस्थ जीवनशैली अपनाने में मदद मिलेगी। ' '

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.