यूपी : राजभवन में योग की ‘क्लास’, गवर्नर-सीएम को रामदेव ने कराया योगाभ्यास

7 Jun, 2017 09:12 IST|Sakshi
बाबा रामदेव के साथ योगाभ्यास करते राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री

लखनऊ : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले उत्तर प्रदेश सरकार लोगों में योग के प्रति जागरुकता लाने का प्रयास कर रही है। बुधवार की सुबह राजभवन में इसका नजारा भी दिखा। राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बाबा रामदेव एक योगाभ्यास कार्यक्रम में शामिल हुए।

योगाभ्यास कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने सभी को योग की विभिन्न मुद्राओं की जानकारी दी एवं अभ्यास कराया। कार्यक्रम में योगाचार्य चिन्मय पाण्ड्या सहित सभी मंत्री, वरिष्ठ प्रशासनिक, पुलिस अधिकारी शामिल हुए।

योगाभ्यास करते नेता

आपको बता दें उत्तर प्रदेश का राजभवन अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर अपने प्रांगण में सामूहिक योगाभ्यास कराने वाला देश का पहला राजभवन बन जायेगा। यह पहल योगगुरु एवं सहारनपुर निवासी भारत भूषण के सुझाव पर की जा रही है।

भारत भूषण ने बताया कि मई के अन्तिम सप्ताह में राज्यपाल से हुई शिष्टाचार भेंट में जैसे ही उनको यह सुझाव दिया गया तो उन्होंने उन्हे राजभवन परिसर का निरीक्षण करके इस विचार को मूर्तरुप देने के लिये विस्तृत आख्या देने का आग्रह किया।

अन्तराष्ट्रीय योग दिवस पर होने वाले इस आयोजन के बाद उतरप्रदेश का राजभवन देश का पहला सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रम कराने वाला राजभवन हो जायेगा।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.