कांग्रेस की फायरब्रांड नेता डी.के. अरुणा भाजपा में शामिल, महबूबनगर लोकसभा सीट से लड़ सकती हैं चुनाव   

20 Mar, 2019 08:49 IST|Sakshi
अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुईं डीके अरुणा

हैदराबाद : लोकसभा चुनाव करीब आते-आते कांग्रेस के कई नेता पार्टी छोड़कर टीआरएस का दामन थाम चुके हैं और अब पूर्व मंत्री डी.के. अरुणा ने कांग्रेस को अलविदा कहकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता राममाधव मंगलवार को डीके अरुणा के आवास पर गए और उनसे चर्चा की। बाद में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से फोन पर बात करने के बाद दिल्ली पहुंच कर रात्रि 1 बजे तक फिर से चर्चा की। तत्पश्चात अमित शाह की मौजूदगी में अरुणा भारतीया जनता पार्टी में शामिल हो गईं। डी.के. अरुणा को महबूबनगर लोकसभा सीट से भाजपा का टिकट मिलने की संभावना है।

सोयम बापुराव भाजपा में

इस बीच, कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक सोयम बापुराव भी भाजपा में शामिल हो गए। मंगलवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.के. लक्ष्मण के समक्ष बापुराव भाजपा में शामिल हो गए। इस मौके पर लक्ष्मण ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामकाज से प्रभावित होकर ही बापुराव भाजपा में शामिल हुए हैं।

बापुराव के भाजपा में शामिल होने से उन्हें आदिलाबाद लोकसभा सीट से पार्टी का टिकट दिए जाने की संभावना है। दूसरी तरफ, महबूबनगर में टीआरएस के वरिष्ठ नेता जितेंद्र रेड्डी के भी भाजपा में शामिल होने के अटकलें लगाई जा रही हैं। इस बाबत राज्य भाजपा नेताओं से पूछने पर उन्होंने सवाल को टालते हुए कहा कि इसके लिए और कुछ समय है।

पहले चरण में 9 निर्वाचन क्षेत्रों के उम्मीदवारों की सूची दिल्ली भेज चुके प्रदेश भाजपा नेताओं ने मंगलवार को और 8 निर्वाचन क्षेत्रों के उम्मीदवारों के नाम राष्ट्रीय पार्टी संसदीय बोर्ड को भेज दिया। मंगलवार को लक्ष्मण की अध्यक्षता में आयोजित पार्टी कोर कमेटी की बैठक में हर निर्वाचन क्षेत्र से तीन उम्मीदवारों के नाम चुनकर भेजे गए। इससे पहले भेजी गई सूची में कुछ बदलाव किए जाने की संभावना है।

चुनाव में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की सूची बुधवार को घोषित किए जाने की संभावना है। यह सूची मंगलवार को ही जारी होनी थी, लेकिन कुछ अनिवार्य कारणों से ऐसा संभव नहीं हो पाया।

इसे भी पढ़ें:

TDP के अरबपति नेता नामा नागेश्वर राव ने छोड़ी पार्टी, टीआरएस में हो सकते हैं शामिल

कांग्रेस पार्टी का केवल एक सीट छोड़कर बाकी सभी सीटों पर उम्मीदवार तय करने और टीआरएस पार्टी के 21 मार्च को अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जाने की संभावना के मद्देनजर भाजपा तब तक इंतजार करने का मन बना चुकी है। टीआरएस में टिकट नहीं मिलने वालों और जीत की संभावना वाले नेताओं को टिकट देकर विभिन्न सीटें जीतना चाहती है भाजपा।

भाजपा के संभावित उम्मीदवार...

तेलंगाना में लोकसभा चुनाव के लिए तय माने जा रहे भाजपा के उम्मीदवारों में सिकंदराबाद से जी. किशन रेड्डी, मेदक से रघुनंदन राव, भुवनगिरि से श्याम सुंदर, नागरकर्नूल से बंगारु श्रृति, महबूबनगर से शांत कुमार/नया चेहरा, आदिलाबाद से सोयम बापुराव, निजामाबाद से धर्मपुरी अरविंद, करीमनगर से बंडी संजय, पेद्दापल्लीसे कासीपेट लिंगय्या, चेवेल्ला से जनार्दन रेड्डी, जहीराबाद से सोमायप्पा, वरंगल से चिंता सांबमूर्ति, महबूबाबाद से हुसैन नायक, नलगोंडा से श्रीधर, हैदरबाद से अमरसिंह, मल्काजगिरि से रामचंद्र राव तथा खम्मम से वासुदेव शामिल हैं।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.