केंद्र ने की तेलंगाना सरकार की तारीफ, कोरोना के खिलाफ लड़ाई को अधिकारियों ने सराहा

19 Sep, 2020 16:57 IST|मीता
सोशल मीडिया के सौजन्य से

केंद्र सरकार ने की तेलंगाना की तारीफ

कम कोरोना से मौत के मामलों को बनाए रखने के लिए दी बधाई

हैदराबाद: केंद्रीय मंत्रिमंडल के सचिव राजीव गौबा ने शनिवार को तेलंगाना सरकार को कोरोना महामारी के प्रबंधन और राष्ट्रीय औसत की तुलना में कम कोरोना से मौत के मामलों को बनाए रखने के लिए बधाई दी है। ज्ञात हो कि तेलंगाना में अब तक कोरोना से बेहद कम लोगों की मौत हुई है और ज्यादातर मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। 

यहां एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार राज्य की पीठ बारह राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और कैबिनेट सचिव राजीव गौबा के एक वीडियो सम्मेलन के दौरान थपथपाई गई।


केंद्रीय मंत्री और कैबिनेट सचिव ने विभिन्न राज्यों द्वारा वायरस के प्रसार को रोकने में उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी ली। प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, "कैबिनेट सचिव ने महामारी को अच्छी तरह से प्रबंधित करने और राष्ट्रीय औसत की तुलना में कम मामले को बनाए रखने के लिए राज्य की सराहना की।"

राज्य में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, शहरी स्वास्थ्य केंद्रों और बस्ती दावाखानों जैसे राज्य भर में बड़ी संख्या में कोविड परीक्षणों की संख्या की जाँच और परीक्षण सुविधाएं उपलब्ध कराना भी कैबिनेट सचिव द्वारा सराहा गया।

इस अवसर पर बोलते हुए मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने बताया कि सरकार स्थिति पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए है और महामारी को संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार है, यहां तक कि अब तो पॉजिटिव मामलों की संख्या में भी गिरावट शुरू हो गई है।

राज्य सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न उपायों के बारे में बताते हुए मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य में परीक्षण का आयोजन विभिन्न स्तरों पर किया गया था। 

इसे भी पढ़ें : 

तेलंगाना में कोरोना के 2,123 नये मामले दर्ज, 30,636 सक्रिय हैं

RTCPR परीक्षण हर उस व्यक्ति का किया जा रहा है जो रैपिड एंटीजेन टेस्ट में रोगसूचक पाया जा रहा है। सरकार ने सभी बेड को ऑक्सीजन सुविधाओं से लैस करने की रणनीति बनाई है। उन्होंने कहा कि जिलों में स्थिति के प्रबंधन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। स्वास्थ्य सचिव रिज़वी, निदेशक ड्रग्स कंट्रोल डॉ प्रीति मीणा और अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों ने सम्मेलन में भाग लिया।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.