हैदराबाद में अब चलेंगी RTC की 50 फीसदी बसें, बढ़ाई गई बस पास काउंटर्स की संख्या

23 Nov, 2020 19:59 IST|संजय कुमार बिरादर
कॉंसेप्ट इमेज

हैदराबाद : एक तरफ ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव प्रचार जोरों पर है वहीं दूसरी तरफ टीआरएस (TSRTC) सरकार ने नगरवासियों के लिए एक अच्छी खबर सुनाई है। टीएसआरटीसी  ने सोमवार को ग्रेटर हैदराबाद में 50 फीसदी बसें चलानी शुरू कर दी है।

सरकार ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है। RTC अधिकारियों के मुताबिक नगर के सभी रूट्स में आरटीसी बसों की संख्या बढ़ा दी गई है। गौरतलब है कि ग्रेटर हैदराबाद में अब तक सिर्फ 25 फीसदी बसें चलाई जा रही थीं।

 TS RTC ने बताया कि सरकारी आदेशानसार 50 फीसदीं बसें चलाई जा रही हैं। उसी तरह, बस पास काउंटरों की संख्या 26 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। अधिकारियों ने बताया कि बस पास काउंटर अब सुबह 7.30 बजे से रात्रि 8.15 बजे तक खुले रहेंगे।  कोरोना वायरस के लॉकडाउन के बाद जन परिवान को केंद्र के पूरी अनुमति देने के बावजूद तेलंगाना में वायरस को नियंत्रित करने की कोशिश के तहत केवल 25 फीसदी बसें चलाई जा रही थीं।

इसे भी पढ़ें : 

GHMC Elections को देख सरकार ने खोल दिए सिनेमा हॉल, हर शो के बाद सैनिटाइजेशन अनिवार्य

आंध्र-तेलंगाना के बीच फिर बहाल हुई RTC बस सेवा, जानिए कितनी चलेंगी बसें

सरकार ने अब कोरोना मामलों में लगातार आ रही गिरावट को देखते हुए यह निर्णय लिया है। अधिकारियों का मानना है कि कोरोना महामारी के कारण भारी नुकसान झेलने वाली आरटीसी को अब अच्छी खासी आय होगी।  इस बीच, सीएम ने पिछले 8 महीनों से बंद पड़े सिनेमाघरों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.