फर्जी GST इनवॉइस बना कर किया 19.1 करोड़ का घोटाला, तीन आरोपी गिरफ्तार

8 Jan, 2021 08:26 IST|अंजू वशिष्ठ

जीएसटी रिफंड क्लेम के लिए किया फ्रॉड

32.54 करोड़ रुपये के फर्जी GST इनवॉइस बनाए

हैदराबाद : केंद्रीय उत्पाद शुल्क व सेवा कर के अधिकारियों ने हैदराबाद (Hyderabad) में एक और जीएसटी घोटाला (GST Fraud) मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। इन पर जीएसटी से जुड़ा 19.1 करोड़ का घोटाला करने का आरोप है। इससे पहले 67 करोड़ रुपये के इसी प्रकार के घोटाले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था।

केंद्रीय कर आयुक्त एम.आर.आर रेड्डी ने बताया कि इस घोटाले में व्यापारी मुकेश कुमार गोयल, संजय जोशी और राहुल अग्रवाल को अरेस्ट किया गया है। तीनों ने फर्जी कंपनियों- प्रीतम फुटवेयर कॉपोर्रेशन, राजेश फुटवेयर और योगेश फुटवेयर के नाम से जीएसटी रिफंड क्लेम करने के लिए बिना किसी प्रकार का व्यापारिक लेन-देन किए फर्जी जीएसटी इनवॉइस या ई-वेबिल जारी किए।

फर्जी जीएसटी इनवॉइस जारी किए

तीनों व्यापारियों ने इनपुट टैक्स क्रेडिट और क्लेम हासिल करने के उद्देश्य से 32.54 करोड़ रुपये के फर्जी जीएसटी इनवॉइस/ ई-वेबिल्स जारी किए। आयुक्त कार्यालय द्वारा की गई जांच-पड़ताल के दौरान इनके द्वारा किए गए घोटाले की पोल खुल गई। तीनों के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 

पूछताछ के दौरान तीनों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। तीनों को ईओसी की अदालत में पेश करने के बाद 21 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.