तेलंगाना : अगस्त के दूसरे सप्ताह में हो सकती है एमसेट के साथ अन्य प्रवेश परीक्षाएं

1 Jul, 2020 18:11 IST|Sakshi
अगस्त में प्रवेश परीक्षाएं

तेलंगाना के दूसरे सप्ताह में हो सकती है प्रवेश परीक्षाएं

प्रवेश परीक्षाओं को लेकर कुछ ऐसी है तैयारी 

हैदराबाद : यह तो पता ही है कि राज्य में एमसेट सहित सभी प्रवेश परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। वहीं बताया जा रहा है कि ये स्थगित प्रवेश परीक्षाएं अगस्त के दूसरे सप्ताह में आयोजित हो सकती हैं।

ये सभी परीक्षाएं ऑनलाइन होती है और अगस्त के पहले सप्ताह में इनके निर्वहन के लिए कोई रिक्त तारीख नहीं है इसीलिए अगस्त के दूसरे सप्ताह में इनको रखने के बारे में विचार हो रहा है। 


अगस्त के दूसरे सप्ताह में ही क्यों?

प्रवेश परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों, परीक्षण प्रबंधन और अन्य तकनीकों के चयन के लिए टीसीएस अयान संस्था जिम्मेदार है। राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनटीए) ने कहा है कि जेईई मेन 18-23 जुलाई के बीच आयोजित किया जाएगा। ये परीक्षाएं भी टीसीएस अयान द्वारा ही आयोजित की जाती हैं।

ऐसे ही टीसीएस अयान ही आंध्र प्रदेश में परीक्षा आयोजित करता है। पहले से घोषित कार्यक्रम के अनुसार, एपी में प्रवेश परीक्षाएं 27 जुलाई से शुरू होंगी।

अगस्त के पहले सप्ताह में टीसीएस अयान खाली नहीं है। इसके मद्देनजर तेलंगाना में अगस्त के दूसरे सप्ताह में प्रवेश परीक्षा आयोजित करना संभव हो सकता है।
चूंकि यह एक व्यावसायिक पाठ्यक्रम है, इसलिए प्रवेश के लिए परीक्षा देना अनिवार्य है। अन्यथा, केंद्र और राज्य सरकारों को मिलकर निर्णय लेना होगा।

इसे भी पढ़ें : 

अभी एक दिन में हो पा रहे हैं केवल 5 हजार कोरोना टेस्ट, मंत्री जी कर रहे हैं सबकी टेस्टिंग का दावा

तेलंगाना में थम नहीं रहा कोरोना का कहर, 945 नए मामले दर्ज, 16,000 पार हुआ आंकड़ा

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.