अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड बढ़ाने को लेकर हाईकोर्ट ने तेलंगाना सरकार को लगाई फटकार

25 Sep, 2020 08:23 IST|के. लक्ष्मण
कॉन्सेप्ट फोटो

8 अक्टूबर को मामले की अगली सुनवाई 

काउंटर दायर करने के लिए और दो सप्ताह का समय

हैदराबाद : तेलंगाना हाईकोर्ट ने सरकार को फटकार लगाई। हाईकोर्ट ने सरकार को अस्पतालों में ऑक्सीजन से लैस बेड बढ़ाने का आदेश दिया है। उच्च न्यायालय ने कहा कि वायरस के संक्रमण से फेफड़े खराब हो रहे हैं और उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत है। 

ऑक्सीजन से लैस बेड की संख्या को लेकर हाईकोर्ट में जनहित में 20 याचिकाएं दायर की गई। हाईकोर्ट के मुख्य न्यायमूर्ति न्यायाधीश आर एस चौहान, जस्टिस बी विजयन रेड्डी की पीठ ने जनहित में दायर याचिकाओं पर सुनवाई की। 

हाईकोर्ट के आदेश पर एडवोकेट जनरल बीएस प्रसाद ने सरकार का पक्ष रखते हुए कहा कि पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट के डायरेक्टर डॉ श्रीनिवास राव के पिता का निधन हो गया है। इससे वे अवकाश पर हैं। बीते दिनों हाईकोर्ट द्वारा दिये गये आदेश के संदर्भ में काउंटर दायर करने के लिए और दो सप्ताह का समय देने का एजी ने पीठ से अनुरोध किया है।

हाईकोर्ट ने कहा कि सरकार ने कोरोना को लेकर जो जानकारी दी है और वास्तव में जो स्थिति है, इनमें अंतर है। कोरोना टेस्ट की संख्या दिनों दिन बढ़ने की बजाय घट रही है। कभी-कभी कोरोना टेस्ट रोके जा रहे हैं। इस तरह की जानकारी समाचारपत्रों में प्रकाशित हो रही है। साथ ही कुछ लोग भी इसकी जानकारी दे रहे हैं। पीठ ने सवाल किया कि अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड की संख्या बढ़ाने को लेकर सरकार ने क्या कोई कार्यप्रणाली बनाई है? 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.