हाईकोर्ट ने निजी अस्पतालों में अधिक चार्ज की वसूली पर फिर जताया असंतोष

5 Aug, 2020 17:44 IST|संजय कुमार बिरादर
कॉसेप्ट फोटो

हैदराबाद : तेलंगाना हाईकोर्ट ने निजी अस्पतालों में अधिक चार्ज वसूले जाने को लेकर कड़ा असंतोष व्यक्त किया है। अपोलो व बसवतारकम अस्पतालों पर सरकारी नियमों व शर्तों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए दाखिल हुई याचिका पर हाईकोर्ट ने बुधवार को सुनवाई की।

याचिकाकर्ता ने बताया कि सरकार ने  गरीबों का मुफ्त इलाज करने की शर्त पर  कई अस्पतालों को सब्सिडी दाम पर जमीनें आवंटित की है। उन्होंने आरोप लगाया कि सब्सिडी दाम पर जमीन हासिल कर चुके अपोलो और बसवतारकम अस्पताल में गरीबों का मुफ्त इलाज नहीं किया जा रहा है।

यही नहीं, हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से नियमों व शर्तों का उल्लंघन करने वाले अस्पतालों से जमीनें वापस नहीं लेने की वजह पुछी।  निजी अस्पतालों में अधिक बिलों का भुगतान नहीं करने पर रिश्तेदारों को रोगियों के शव तक नहीं सौंपे जाने का हवाला देते हुए कोर्ट ने सरकार को अधिक चार्ज वसूल रहे निजी अस्पतालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया।

इसे भी पढ़ें: 

हाईकोर्ट ने आदेश नहीं मानने पर तेलंगाना सरकार को लगाई फटकार, दिये ये निर्देश

अदालत ने कहा कि इस मामले में सिर्फ लाइसेंस रद्द करने से काम नहीं चलेगा और उनकी जमीनें वापस लेनी चाहिए। साथ ही उसने सरकार को अपोलो व बसवतारकम अस्पतालों को लेकर अपनी रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है। रिटायर कर्मचारी ओ.एम. देवर ने यह याचिका दाखिल की है।
 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.