स्वास्थ्य मंत्री ईटेला राजेंदर ने क्यों नहीं लगवाई पहली वैक्सीन, बताई इसके पीछे यह वजह

17 Jan, 2021 09:58 IST|अनूप कुमार मिश्रा
वैक्सीन सेंटर पर केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी के साथ स्वास्थ्य मंत्री ईटेला राजेंदर

ईटेला राजेंदर ने नहीं लगवाई वैक्सीन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर लिया फैसला

बिना टीका लगवाए अस्पताल से लौट गए थे स्वास्थ्य मंत्री

हैदराबाद : तेलंगाना (Telangana) के स्वास्थ्य मंत्री ईटेला राजेंदर (Eatala Rajender) ने पहले घोषणा की थी कि वह राज्य में टीकाकरण अभियान की शुरुआत पर सबसे पहला टीका लगवाएंगे, लेकिन शनिवार को जब उन्होंने टीका नहीं लगवाया तो सभी ने उनसे सवाल पूछने शुरू कर दिए कि आखिर क्या वजह हुई जो उन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई। 

स्वास्थ्य मंत्री ईटेला राजेंदर ने शनिवार को कोविड वैक्सीन पहले नहीं लगवाने का फैसला लिया। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नेताओं से पहले स्वास्थ्यकर्मियों को प्राथमिकता दिए जाने की अपील का असर माना जा रहा है। ईटेला राजेंदर का पहले दिन गांधी अस्पताल में वैक्सीन लेने का कार्यक्रम था।

प्रधानमंत्री द्वारा टीकाकरण कार्यक्रम के शुभारंभ करने के बाद ईटेला राजेंदर ने औपचारिक रूप से अस्पताल में टीकाकरण अभियान की शुरुआत की, लेकिन बिना टीका लगवाए लौट गए। उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के.टी. रामाराव ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि यह निर्णय प्रधानमंत्री के सुझाव पर लिया गया था।

ईटेला राजेंद्र ने शुक्रवार शाम एक न्यूज कॉन्फ्रेंस में खुद को टीका लगाने के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा था, "मैं (स्वास्थ्य) विभाग का कप्तान हूं।" हालांकि, मोदी के सुझाव के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने अपना विचार बदल दिया। कुछ राज्यों के राजनेताओं के अनुरोधों के बाद, प्रधानमंत्री ने उन्हें प्रतीक्षा करने और स्वास्थ्य कर्मियों को तरजीह देने की सलाह दी।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.