सचिवालय भवन के निर्माण के लिए 400 करोड़ मंजूर, R&B टेंडर्स के लिए जल्द जारी करेगी नोटिफिकेशन

6 Aug, 2020 16:08 IST|संजय कुमार बिरादर
कॉंसेप्ट इमेज

हैदराबाद : तेलंगाना सरकार ने नए सचिवालय के निर्माण के लिए गुरुवार को 400 करोड़ रुपए मंजूर किए। सड़क एवं भवन निर्माण विभाग ने इससे  जुड़े प्रशासनिक अनुमति जारी कर दी। यही नहीं, अधिकारी अगले  एक-दो दिन में टेंडर के लिए नोटिफिकेशन जारी करने वाले हैं। ऐसे में अधिकारियों ने चेन्नई के आर्किटेक्ट्स आस्कर और पोन्नी के साथ मुलाकात की।

गौरतलब है कि प्रदेश कैबिनेट ने बुधवार को सचिवालय के नए भवन के निर्माण के लिए हरी झंडी दी थी। सीएम के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि नये सचिवालय भवन में सभी को काम करने के अनुकूल सभी सुविधाएं मुहैया कराने का आदेश दिया।

उन्होंने स्पष्ट कहा है कि सचिवालय भवन में मंत्रियों, सरकार के मुख्य सचिवों, सचिवों तथा सलाहकारों के चैंबर सभी सुविधाओं से लैस होने चाहिए और भवन के हर फ्लोर में भोजन के लिए डाइनिंग हॉल, बैठकों के लिए मीटिंग हाल, विजिटर्स के लिए वेटिंग हॉल तथी सभी वाहनों के लिए जरूरी पार्किंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

आपको बता दें कि पुराने सचिवालय भवन को तोड़ने के विरोध में हाईकोर्ट में याचिका दाखिल हुई थी, लेकिन सुनवाई के बाद कोर्ट ने सरकार को पुराने सचिवालय के स्थान पर नया सचिवालय भवन बनाने  की अनुमति प्रदान की। सचिवालय भवन को तोड़ने  के दौरान सचिवालय से गुजरने वाली सभी सड़कें कुछ दिनों के लिए बंद कर दी गई  थीं।

इसे भी पढ़ें : 

तेलंगाना मंत्रिमंडल ने रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए नई नीतियों को दी मंजूरी

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.