तेलंगाना के बाचुपल्ली थाने के एसआई यूसुफ की कोरोना संक्रमण मौत

6 Aug, 2020 23:38 IST|के. राजन्ना
कांसेप्ट फोटो

कोरोना संक्रमण से एसआई सूसुफ की मौत

प्लाज्म दान करने पर भी नहीं बच पाये एसआई

हैदराबाद : तेलंगाना में कोरोना वायरस दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है। अब तक कोरोना संक्रमण से जन सामान्य से लेकर अनेक अधिकारियों की मौत हो चुकी है। इसी क्रम में गुरुवार को मेड्चल जिले के बाचुपल्ली थाने के एसआई युसुफ की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है।

यूसुफ कोरोना संक्रमण के कारण पिछले 15 दिनों से KPHB के होलिस्टिक अस्पताल में इलाज चल रहा था। डॉक्टरों ने गुरुवार को उसे मृत घोषित कर दिया गया। यूसुफ के इलाज को दौरान हिंदू समुदाय के कांस्टेबल साई कुमार को उसे प्लाज्मा की आवश्यकता के बारे में पता चला।

 कांस्टेबल साई कुमार ने मुसलमान के पवित्र त्यौहार बक़रीद के दिन प्लाज्मा दान किया। एक मुस्लिम व्यक्ति को हिंदू कांस्टेबल द्वारा प्लाज्मा का दान करना धार्मिक सद्भाव का प्रतीक माना गया। सबको विश्वास हो गया था कि यूसुफ जरूर कोरोना मुक्त हो जाएगा। मगर ऐसा नहीं हुआ।

साई कुमार चांद्रायनगुट्टा थाने में कांस्टेबल के रूप में कार्यरत है। बक़रीद के दिन प्लाजा करने पर भी लाभ नहीं हुआ। यूसुफ के मौत के चलते इधर पुलिस विभाग और उधर उसके परिवार में मातम छा गया है।

तेलंगाना में 2,092 नये मामले दर्ज किये गये हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 73,050 हो गई हैं। कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके 1,289 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई हैं। इसके साथ ही अब तक 52,103 अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।

पिछले 24 घंटे में तेलंगाना में 13 लोगों की मौत हो गई हैं। प्रदेश में अब तक 589 मरीजों की मौत हो चुकी हैं। इस समय प्रदेश में 20,358 मामले सक्रिय हैं।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.