शहर में शुक्रवार से सड़क पर दौड़ेंगी आरटीसी बस, केसीआर ने दिखाई हरी झंडी

24 Sep, 2020 17:19 IST|मीता
केसीआर

शहर में कल से बहाल होगी आरटीसी बस सेवा

कोरोना के कारण पिछले छह महीनों से थी बंद

कोरोना काल में कुछ ऐसी है तैयारी 

हैदराबाद:  तेलंगाना सरकार ने आरटीसी बसों के बारे में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। सरकार ने  कल (शुक्रवार) से शहर में बसें चलाने के लिए हरी झंडी दे दी है। सीएम केसीआर ने गुरुवार को विधायकों के साथ बैठक के बाद बसों को शुरू करने की घोषणा करते हुए हरी झंडी दी। 

कोरोना के चलते लॉकडाउन दिशानिर्देशों के अनुसार 25 प्रतिशत बसों को चलाने का फैसला किया गया। सरकार के ताजा फैसले के छह महीने बाद आरटीसी बसें शहर में सड़क पर उतरेंगी

सरकार जल्द ही इस बारे में दिशानिर्देश जारी करेगी। सीएम ने महाराष्ट्र और कर्नाटक की बसें चलाने पर भी सहमति जताई जो मार्च में रोक दी गईं थी। इस संबंध में परिवहन विभाग के अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं। दूसरी ओर, यह उल्लेखनीय है कि तेलंगाना सरकार ने एपी सेवाओं पर कोई निर्णय नहीं लिया है।
 

शुक्रवार से शहर में आरटीसी बस चलाने के लिए अधिकारी व्यवस्था कर रहे हैं। इसके साथ ही कोरोना की वजह से पिछले छह महीनों से डिपो तक जो बसें सीमित हो गई थी वो अब शुक्रवार से सड़कों पर दौड़ने लगेंगी। बुधवार से ही अधिकारियों ने शहर के सीमांत क्षेत्रों के लिए बसों को आंशिक रूप से शुरू कर दिया गया था। 

वहीं कोरोना के मद्देनजर बसों में यात्रा करने वालों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की पूरी व्यवस्था की जा रही है। आमतौर पर सिटी बसों में बहुत भीड़ होती हैं। ऐसी स्थिति से बचने के लिए उचित सावधानी बरती जा रही है।

ग्रेटर में 3798 आरटीसी बसें हैं। वहीं पिछले साल हड़ताल के बाद सरकार के फैसले के कारण कुछ बस सेवाएं रद्द कर दी गई थीं। हालांकि, केवल सीमित संख्या में बसें चलाने की तैयारी की जा रही है।

कई लोग कोरोना के डर से सार्वजनिक परिवहन का उपयोग नहीं कर रहे हैं। केवल अपने खुद के वाहनों को बाहर निकालकर उनका उपयोग कर रहे हैं। वहीं कुछ छोटे-मोटे नौकरीपेशा लोग, जो दैनिक कार्य के लिए जाते हैं, वे सिटी आरटीसी सेवाओं की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें : 

चुनावों के मद्देनजर केसीआर की नेताओं के साथ समीक्षा बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

अगर शहर में सिटी बसें चलती हैं तो उन्हें निजी वाहनों पर नहीं चढ़ना पड़ेगा और न ही अधिक भुगतान करना पड़ेगा। शहर के लोग सिटी बस सेवाओं के शुरू होने की बात से बेहद खुश हैं।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.