यात्रीगण कृपया ध्यान दें : रायगिरी का नाम बदलकर रखा गया है यादाद्री रेलवे स्टेशन

22 Sep, 2020 14:07 IST|के. राजन्ना
रायगिरी रेलवे स्टेशन

स्टेशन के लिए अंग्रेजी कोड YADD

संख्यात्मक कोड 09528583 है

हैदराबाद: यादाद्री भुवनगिरी जिले के रायगिरी रेलवे स्टेशन को यादाद्री रेलवे स्टेशन में परिवर्तित कर दिया गया है। रेलवे विभाग ने सोमवार को अधिसूचना जारी किया है। जारी अधिसूचना में स्पष्ट किया गया है कि यह निर्णय तुरंत लागू होगा। 

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के अनुरोध पर रेलवे ने सिकंदराबाद रेलवे डिवीजन में इस स्टेशन का नाम बदलने का फैसला किया है। इस स्टेशन के लिए अंग्रेजी कोड YADD और संख्यात्मक कोड 09528583 सौंपा गया है।

आपको बता दें कि सीएम केसीआर ने इससे पहले ही केंद्र सरकार से श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए यादाद्री तक एमएमटीएस ट्रेन चलाने के लिए आग्रह किया है। क्योंकि यादाद्री मंदिर का पुनर्निर्माण पूरा होने के बाद शनिवार, रविवार और अन्य सार्वजनिक छुट्टियों के दिन हैदराबाद नगरद्वय से लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की भगवान श्री लक्ष्मीनृसिंह स्वामी के दर्शन के लिए आने की उम्मीद है। 

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने घटकेसर तक विस्तारित इस रेलवे लाइन का यादाद्री तक विस्तारित करने का भी अनुरोध किया है। यादाद्री रेलवे स्टेशन को एक मॉडल स्टेशन बनाने और यात्रियों की संख्या को ध्यान में रखते हुए सुविधाओं को बढ़ाने/उपलब्ध कराने का भी केंद्र से अपील की है

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.