हैदराबाद के कई हिस्सों में हुई बारिश, बढ़ी लोगों की मुश्किलें

20 Oct, 2020 09:04 IST|मीता
हैदराबाद में बारिश

हैदराबाद में सुबह-सवेरे फिर हुई बारिश

लोगों की बढ़ रही मुश्किलें 

हैदराबाद: मंगलवार सुबह से शहर के कई हिस्सों में बारिश हुई। बंजारा हिल्स, जुबली हिल्स, खैरताबाद, कोठी और नामपल्ली में बारिश हुई। चारमीनार, फलकनुमा और चंद्रायनगुट्टा में भी लगातार बारिश होती रही। 

दिलसुखनगर, एलबीनगर, बडंगपेट और मीरपेट में कई कॉलोनी के लोग बारिश से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। शहर की कई कॉलोनियां अभी तक बाढ़ से उबर नहीं पाई हैं और बारिश है कि पीछा ही नहीं छोड़ रही। भारी बारिश के कारण कई जगहों पर सड़कों पर पानी भर गया। 

हाल ही में हुई बारिश का असर अभी भी कई कॉलोनियों में साफ दिखाई दे रहा है। कहीं पानी अब तक भरा है तो कहीं पानी तो साफ हो गया पर गंदगी अभी तक फैली है। 

दूसरी ओर मौसम विभाग ने कहा कि बंगाल की पूर्व-पश्चिम खाड़ी में सतह की आवधिकता जारी है और मंगलवार को दोपहर तक कम दबाव में बदल सकती है।

आज तटीय इलाकों में भारी बारिश और कल रायलसीमा में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। तटीय क्षेत्र में हवाओं का विस्तार 45 किमी प्रति घंटे से 50 किमी प्रति घंटे तक होने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि मछुआरे मछली पकड़ने न जाएं। साथ ही लोग भी जरूरी काम हो तो ही घर से निकलें वरना घर में ही रहें।

आपको बता दें कि हैदराबाद मौसम विभाग ने बताया है कि बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के कारण तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भारी से अति भारी बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने निम्न दबाव के कारण जनता को सतर्क रहने की चेतावनी जारी की है। विभाग ने यह भी बताया कि मानसून 30 सितंबर तक खत्म हो गया है। मगर तेलंगाना में दक्षिण पश्चिम मानसून कम दबाव का क्षेत्र अभी भी सक्रिय है।

इस मानसून में सामान्य से लगभग 45 फीसदी अधिक बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि मानसून की अगले सप्ताह तक जारी रहने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ें : 

तेलंगाना और एपी में आज हो सकती है भारी बारिश, लोग घर से बाहर न आयें : मौसम विभाग

हैदराबाद और अमरावती मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण पेड़ और बिजली के खंभे टूट सकते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए जरूरी काम हो तो बाहर आयें। वर्ना मकानों में ही रहे क्योंकि बाढ़ग्रस्त इलाकों में बाढ़ का खतरा बना है। 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.