नीविया ने शुरू किया हैंड सैनेटाइजर का विनिर्माण, करेगी मुफ्त वितरण

3 Apr, 2020 20:36 IST|Sakshi
कॉन्सेप्ट फोटो

सरकारी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर मुफ्त वितरण

सैनेटाइजर का विनिर्माण शुरू

नई दिल्ली, तीन अप्रैल (भाषा) सौंदर्य प्रसाधन सामान बनाने वाली कंपनी नीविया इंडिया ने गुजरात के साणंद स्थित अपने संयंत्र में हैंड सैनेटाइजर का विनिर्माण शुरू कर दिया है। कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि इन्हें वह अहमदाबाद और वडोदरा में सरकारी अस्पतालों में मुफ्त वितरित करेगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि मूलत: यह संयंत्र त्वचा देखभाल से जुड़े उत्पाद बनाने के काम आता है। कंपनी ने इसके एक हिस्से में सैनेटाइजर का विनिर्माण शुरू किया है।

कंपनी ने कहा कि इन सैनेटाइजरों को वह अहमदाबाद और वडोदरा के सरकारी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर मुफ्त वितरण के लिए उपलब्ध कराएगी। साथ ही साथ देश के अन्य हिस्सों में भी अपने वितरण सहयोगियों तक पहुंचाएगी।

नीविया इंडिया के प्रबंध निदेशक नाइल जॉर्ज और आपूर्ति श्रृंखला उपाध्यक्ष उमर नवारो ने कहा कि अभूतपूर्व परिस्थितियों के वक्त असाधारण समाधान करने होते हैं। ‘‘हमें खुशी है कि हम इस जरूरत के वक्त काम आ रहे हैं। हम अपने सहयोगियों और स्थानीय प्रशासन के साथ लगातार संपर्क में हैं और पिछले कुछ हफ्तों से अपने संयंत्र को हैंड सैनेटाइजर बनाने के लिए तैयार करने की दिशा में जी - जान से लगे हैं।''

इसे भी पढ़ें :

तेलंगाना के एक छोटे किसान ने केटीआर को दी 50 हजार रुपये राहत सहायता

कंपनी ने कहा कि इसे रिकॉर्ड समय में कंपनी के सहयोगियों की मदद से ही पूरा किया जा सका है। गुजरात प्रिंट पैक लिमिटेड इसके लिए छपे हुए लेबल और तेलंगाना की एप्टर ब्यूटी एंड होम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड बॉटल में लगाने वाला पंप मुफ्त में उपलब्ध करा रही है। हैंड सैनेटाइजर की बढ़ी मांग के चलते पतंजलि, इमामी, रेमंड कंज्यूमर केयर, डाबर समेत रेडिको खेतान और डियाजियो ने भी इसका विनिर्माण शुरू कर दिया है। 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.