बहुत खूब हैदराबाद मेट्रो! गर्भवती महिला के लिए उस रात चलाई ट्रेन!!

17 Oct, 2020 15:09 IST|के. राजन्ना

महानगर में भारी बारिश हो रही थी

अकेली गर्भवती महिला स्टेशन पर आई

गर्भवती महिला के लिए चलाई मेट्रो ट्रेन

हैदराबाद: महानगर में भारी बारिश हो रही है। सभी सड़कों पर तालाबों से जैसा पानी रुका हुआ है। ऐसे समय किसी को भी सड़क पर यात्रा करना असंभव है। जाना है तो मेट्रो ट्रेन एक रास्ता है। मगर उसके चलने का समय भी समाप्त हो चुका था। मगर ऐसे समय में केवल एक व्यक्ति के लिए मेट्रो ट्रेन दौड पड़ी। और उस व्यक्ति को सुरक्षित अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचा दिया। ऐसा करके मेट्रो ने आपातकाल के समय में शहरवासियों की देखभाल करने के लिए तैयार होने का आश्वासन दिया। नगर में अब इसी बात को लेकर चर्चा जोरों पर जारी है।

रात में अकेली गर्भवती महिला स्टेशन पर...

आखिर चर्चा का विषय क्या है? इस महीने की 14 तारीख की रात को शहर में भारी बारिश हो रही थी। इसी दौरान एक गर्भवती महिला एलबी नगर-मियापुर मार्ग पर स्थित विक्टोरिया मेमोरियल (कोत्तापेट) स्टेशन पर लगभग रात 10 बजे पहुंची। उसने अधिकारियों से कैसा भी करके उसे मियापुर मेट्रो स्टेशन पर ले जाने की विनती की। 

सुरक्षित पहुंचा दिया

कोविड अनलॉक में ढील दिये जाने के बाद हैदराबाद मेट्रो सेवाएं केवल सुबह 7 से रात 9 बजे तक चल रही हैं। मेट्रो स्टेशन में तैनात कर्मचारियों ने गर्भवती महिला के अनुरोध पर मानवीय दृष्टिकोण से देखा/विचार किया। उन्होंने अपने वरिष्ठों की अनुमति ली और केवल एक महिला के लिए मेट्रो ट्रेन चलाई। मेटो ट्रेन एलबी नगर से रात 10 बजे रवाना हुई और 10.40 बजे मियापुर को गर्भवती महिला को सुरक्षित पहुंचा दिया। महिला ने मेट्रो चलाने और उसे गंतव्य तक पहुंचाने पर आभार व्यक्त किया। अपने घर चली गई।
 
मेट्रो ट्रेनों में सुरक्षित यात्रा करें...

हैदराबाद मेट्रो रेल (एचएमआर) के एमडी एनवीएस रेड्डी ने शुक्रवार को मेट्रोरेल भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में इस बात का खुलासा किया। उन्होंने आगे कहा कि आपातकाल स्थिति में नागरिकों की सुरक्षा के लिए मेट्रो ट्रेन चलाने का प्रावधान है। उन्होंने जन सामान्य से यह भी आग्रह किया है कि इस समय शहर की सड़कें बहुत खराब हैं। ऐसे समय में अधिक से अधिक लोग मेट्रो ट्रेनों में सुरक्षित यात्रा करते तो बेहतर होगा। 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.