हैदराबाद : मीरपेट तालाब के बाड़ में आई दरार, निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा

20 Oct, 2020 15:09 IST|के. राजन्ना
मीरपेट तालाब से बहता पानी

मीरपेट बड़ा तालाब का बांध टूटा

तालाब का पानी सड़कों पर बह रहा

नीचले इलाकों में बाढ़ का खतरा

हैदराबाद: भारी बारिश के कारण मंगलवार को नगर के मीरपेट-बडंगपेट के बीच स्थित बड़ा तालाब (तेलुगु-पेद्दा चेरुवु) का बांध टूट गया है। इसके चलते तालाब का पानी सड़कों पर बह रहा है। बड़े पैमाने पर पानी को आते देख निचले इलाके के लोग डरे हुए हैं।

इसी क्रम में अधिकारियों की भारी बारिश की चेतावनी के चलते न्यू बालाजीनगर कॉलोनी में 90 फीसदी और जनप्रियानगर क्वार्टर में 20 फीसदी लोग पहले ही अपने मकान खाली करके सुरक्षित जगहों पर जा चुके हैं। इसके अलावा कॉलोनियों में अधिकांश मकान भी खाली किये गये हैं।

आपको बता दें कि माहेश्वरम् निर्वाचन क्षेत्र के मीरपेट-बडंगपेट का यह तालाब न केवल नाम से बड़ा है बल्कि इसका क्षेत्रफल में भी बड़ा है। हरितहारम कार्यक्रम के अंतर्गत तालाब के तटबंध को भारी ड्रिलिंग किया गया था। पौधों के लिए खोदे गए इन गड्ढों में पानी भर गया है। साथ ही तालाब के अधिकांश हिस्से पर कब्जा होने और कूड़ा-कचरा डालने से तालाब का क्षेत्रफल कम हो गया है।

इससे मामूली बारिश होने पर भी तालाब ओवरफ्लो हो रहा है। परिणामस्वरूप निचले इलाकों के न्यू बालाजीनगर, जनप्रियानगर क्वार्टर, एमएलआर कॉलोनी, एसएलएनएस कॉलोनी, टीएसआर कॉलोनी और अयोध्या नगर में भारी बारिश और बाढ़ आने से जलमग्न हो रहे हैं

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.