स्वच्छता दिवस के रूप में मनाई जाएगी गांधी जयंती-केटीआर

15 Sep, 2020 13:25 IST|मीता
केटीआर

केटीआर ने कहा गांधी जयंती को स्वच्छता दिवस के रूप में मनायाजाएगा

अधिकारियों को इस मामले पर दिए ये निर्देश 

हैदराबाद: नगरपालिका राज्य मंत्री केटीआर ने कहा कि महात्मा गांधी जयंती को स्वच्छता दिवस के रूप में मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी से प्रेतित होकर राज्य के कई शहरों में स्वच्छता को प्राथमिकता देने के लिए यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

मंत्री ने सोमवार को अतिरिक्त कलेक्टरों, महापौरों, नगरपालिका अध्यक्षों और आयुक्तों के साथ स्वच्छ शहरों के डिजाइन के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर एक वीडियो सम्मेलन आयोजित किया।


अधिकारियों को दो अक्टूबर तक सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण पूरा करने का निर्देश दिया गया। यह सुझाव दिया गया  कि प्रत्येक शहर में बड़े पैमाने पर गीला व सूखा कचरा अलग से जमा करने का कार्यक्रम जारी रखा जाए।

आपको बता दें कि तेलंगाना में पिछले कुछ समय से कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। यही वजह है कि पिछले 24 घंटे में राज्यभर में 2,058 वायरस के नए मामले सामने आए हैं।स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक, तेलंगाना में अब तक 1,60,571 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जबकि इसमें से 1,29,187 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।

वर्तमान में तेलंगाना में कुल 30,400 एक्टिव मामले हैं, जबकि पिछले 24 घंटे में कोरोना से कुल 10 लोगों की मौत हो गई। इससे कोरोना से अब तक मरने वालों की कुल संख्या पहुंच कर 984 हो गई है।

इसे भी पढ़ें:

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में और चार दिन होगी भारी बारिश : मौसम विभाग

अगर हम क्षेत्रवार कोरोना मामलों की आंकड़े देखें तो जीएचएमसी में 277, करीमनगर में 135, खम्मम में 103, रंगारेड्डी-143, सिद्दीपेट-106, वरंगल अर्बन 108 मामले शामिल हैं। तेलंगाना में कोरोना रिकवरी रेट 80.45 फीसदी है।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.