शंकरपल्ली में रखी गई रेलवे कोच फैक्ट्री की आधारशिला, होगा 800 करोड़ का निवेश

13 Aug, 2020 21:11 IST|संजय कुमार बिरादर
केटीआर (फाइल फोटो)

हैदराबाद : रंगारेड्डी जिले के शंकरपल्ली मंडल के कोंडकल में रेलवे कोच फैक्ट्री के लिए भूमि पूजन किया गया।  इस मौके पर केटीआर ने कहा कि रंगारेड्डी जिले में 800 करोड़ का निवेश हो रहा है। इसके जरिए सैकड़ों लोगों को नौकरियां मिलने जा रही हैं।

उन्होंने बताया कि यह जिला अब फार्मा, आईटी और सॉफ्टवेयर कंपनियों का केंद्र बनने वाला है। निर्माण, रियल इस्टेट के क्षेत्र में भी यह जिला काफी आगे हैं। यही नहीं, आईटी, सॉफ्टवेयर, फार्म सिटी, अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, हॉर्डवेयर पार्क के साथ-साथ उच्च शिक्षण संस्थान, विश्वविद्यालय तथा पर्यटन केंद्रों का मुख्य केंद्र बना गया है।

मंत्री ने बताया कि उद्योगपति तेलंगाना में उद्योग स्थापित करने में रुचि दिखा रहे हैं। टेक्स्टाइल उद्योग, रेलवे कोच,  डीजल इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव मैन्युफैक्चरिंग कंपनी मेधा सर्वो ड्राइव्स 800 करोड़ रुपये की लागत से शंकरपल्ली मंडल के कोंडकल गांव में अपनी इकाई स्थापित करने वाली है।

इसके लिए वर्ष 2017 में  ही मेधा सर्वो ने राज्य सरकार के साथ समझौता कर लिया  था और टीएसआईआईटी ने इसके  लिए 100 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया है। कार्यक्रम में मंत्री केटीआर, हरीश राव और सबिता इंद्रा रेड्डी ने हिस्सा लिया। 
 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.