केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने केसीआर को लिखा पत्र, कहा- शेष विकास राशि जारी करे राज्य सरकार

16 Jan, 2021 21:36 IST|के. लक्ष्मण
केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी (फाइल फोटो)

हैदराबाद : केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी (G Kishan Reddy) ने मुख्यमंत्री केसीआर (KCR) को पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने हैदराबाद (Hyderabad) में एमएमटीएस (MMTS) के विस्तार के लिए दूसरे चरण के अंतर्गत निधि जारी करने करने को कहा।
  
केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि हैदराबाद में हर रोज ट्रैफिक का दायरा बढ़ रहा है। आवश्यकता के अनुपात में एमएमटीएस सेवा बहाल करने के उद्देश्य से लाइन का विस्तारीकरण जरूरी है। पहले चरण में 6 साल पहले एमएमटीएस के दूसरे चरण के 846.55 करोड़ की लागत से केंद्र ने राज्य सरकार की हिस्सेदारी से निर्माण कार्य शुरू किया। समझौते के मुताबिक राज्य सरकार अपने हिस्से की 544.36 करोड़ रुपये की राशि का भुगतान करना था। 

इसे भी पढ़ें :

हैदराबाद : मंत्री केटीआर ने विकास के लिए केंद्रीय गृहमंत्री से की डिफेंस लैंड देने की अपील

हैदराबाद से गुजरात का सफर होगा आसान, 5 लाख गुजरातियों की परेशानी होगी दूर

किशन रेड्डी ने कहा कि राज्य सरकार ने अब तक केवल 129 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। शेष 414 करोड़ रुपये राशि का भुगतान किया जाना है। लोगों की आवश्यकताओं को देखते हुए केंद्र  ने अपने हिस्से से अधिक राशि का भुगतान किया है। यानी केंद्र ने अब तक 789.28 करोड़ रुपये खर्च किये। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शेष राशि का भुगतान नहीं होने से एमएमटीएस के विस्तारीकरण के कार्य पर रोक लगी है। इसके अलावा प्रॉजेक्ट की लागत भी बढ़कर 951 करोड़ रुपये हुई है। इसके मुताबिक राज्य सरकार को 634 करोड़ रुपये और रेलवे विभाग को 317 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे। 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.