दिल्ली की तर्ज पर हैदराबाद में होगी मुफ्त पेयजलापूर्ति : केसीआर

23 Nov, 2020 14:53 IST|के. लक्ष्मण
जीएचएमसी चुनाव 2020 में मेनिफेस्टो जारी करते सीएम केसीआर

टीआरएस के जीएचएमसी में परचम लहराने पर जीएचएमसी का नया कानून

एमएमटीएस का लगभग 90 किमी विस्तारीकरण

हैदराबाद में और 3 टिम्स अस्पताल बनेंगे

हैदराबाद : जीएचएमसी चुनाव 2020 (GHMC Elections 2020) में मुख्यमंत्री केसीआर (KCR)ने पार्टी का मेनिफेस्टो जारी किया है। उन्होंने पार्टी मेनिफ्सटो में लोगों को लुभावने आश्वासन दिये हैं। सीएम ने मेनिफेस्टो के बारे में कहा कि पेयजलापूर्ति योजना 'मिशन भागीरथ' (Mission Bhagiratha)प्रदेश में कारगर सिद्ध हो रही है। लोगों की पेयजल समस्या का स्थायी रूप से समाधान हो रहा है। उन्होंने याद दिलाया कि टीआरएस (TRS)के सत्तारूढ होने से पहले कई इलाकों में पेयजल समस्या गंभीर होती थी। वाटर टैंकर के पास हमेशा धक्कामुक्की देखने को मिलती थी। लेकिन फिलहाल टीआरएस के सत्तारूढ होने पर पेयजल समस्या का स्थायी रूप से समाधान हो रहा है। कार्यप्रणाली के अंतर्गत लोगों को 10 लाख पानी के नल के कनेक्शन दिये गये। 

सीएम ने कहा उन्होंने कहा कि लगभग 20 हजार से भी अधिक पानी के नल कनेक्शन के उपभोक्ताओं ने बिल का भुगतान नहीं किया है। सीएम ने कहा कि टीआरएस के जीएचएमसी में परचम लहराने पर जीएचएमसी का नया कानून अमल में लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली (Delhi) की तर्ज पर हैदराबाद (Hyderabad) में भी मुफ्त पेयजलापूर्ति की जाएगी। इसका लगभग 97 प्रतिशत लोगों को लाभ मिलेगा। 20 हजार लीटर से कम पानी का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं को दिसंबर के बाद वॉटर बिल का भुगतान करने का आवश्यकता नहीं होगी।

मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि सलून चलानेवाले लोगों को बिजली की मुफ्त आपूर्ति की जाएगी। लांड्री और धोबीघाट पर मुफ्त बिजली मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि सिनेमा थिएटरों में बिजली डिमांड चार्ज रद्द किया जाएगा। केसीआर ने कहा कि कोरोना के दौरान चलाये वाहनों का कर रद्द होगा। हैदाराबाद में 'माइक्रो सिटी' (Micro City)का कॉन्सेप्ट अमल में लाया जाएगा। महानगर में यातायात सुचारू करने के उद्देश्य से एमएमटीएस (MMTS) का लगभग 90 किमी विस्तारीकरण किया जाएगा। शमशाबाद के लिए एक्सप्रेस मेट्रो सेवा उपलब्ध की जाएगी।

इसे भी पढ़ें :

तेलुगु फिल्म उद्योग के संरक्षण और विकास के लिए मिलेगी सब्सिडी और छूट : केसीआर

जीएचएमसी चुनाव : टीआरएस के स्टार प्रचारकों के अभियान का बजा बिगुल

केसीआर ने कहा कि महानगर में आपराधिक गतिविधियों के अलावा असामाजिक गतिविधियों पर रोक लगाने के उद्देश्य महानगर में 5 लाख सीसीटीवी कैमरे लगाये जाएंगे सीएम ने कहा कि फिलहाल मौजूद एक टिम्स अस्पताल के अलावा और 3 टिम्स अस्पताल बनाये जाएंगे। महानगर के चारों दिशाओं में टिम्स अस्पताल होंगे। 
 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.