तेलंगाना का जम्मीकुंटा पुलिस स्टेशन बेस्ट, DGP महेंद्र रेड्डी ने कहा, "मुझे गर्व है"

3 Dec, 2020 16:01 IST|के. राजन्ना
जम्मीकुंटा पुलिस स्टेशन

जम्मीकुंटा पुलिस स्टेशन शीर्ष दस की सूची में शामिल

मणिपुर का नांगपोकशिकमै पुलिस स्टेशन पहले स्थान पर

हैदराबाद: करीमनगर जिले के जम्मीकुंटा पुलिस स्टेशन को शीर्ष दस की सूची में स्थान मिला है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गुरुवार को देश भर के सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशनों की सूची की घोषणा की। 

घोषित सूची के अनुसार, पहले स्थान पर मणिपुर का नांगपोकशिकमै पुलिस स्टेशन है। जबकि दसवें स्थान पर जम्मीकुंटा पुलिस स्टेशन है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने विभिन्न श्रेणियों के स्टेशनों के कामकाज और रखरखाव के आधार पर देश भर के 16,671 पुलिस स्टेशनों को रैंक देने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2015 में गुजरात कच्छ में आयोजित DGP सम्मेलन में पुलिस स्टेशनों के कामकाज और रखरखाव के बारे में विशेष रूप से बात की थी। इसी के चलते गृह मंत्रालय विभाग ने डेटा विश्लेषण, कामकाज, निगरानी और जनता से ली गई जानकारी के आधार पर संबंधित पुलिस स्टेशनों की रैंक को घोषित किया है। 

मुख्य रूप से संपत्ति से संबंधित अपराध, महिलाओं पर हमले, कमजोर समूहों पर हमले, लापता व्यक्ति, अज्ञात व्यक्ति, अज्ञात व्यक्ति का पता लगाने को ध्यान में रखते हुए रैंक दिया जाता है।

इसी क्रम में तेलंगाना के डीजीपी महेन्दर रेड्डी ने देश भर में घोषित रैंकों में जम्मीकुंटा पुलिस स्टेशन को शीर्ष 10 में स्थान मिलने के लिए पुलिसकर्मी को बधाई दी है। डीजीपी ने ट्वीट किया कि शीर्ष दस में जम्मीकुंटा को स्थान मिलने पर मुझे गर्व है।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.