जल शक्ति मंत्री ने एपी और तेलंगाना सीएम को लिखा पत्र, मांगी परियोजनाओं की रिपोर्ट

16 Jan, 2021 19:28 IST|अंशुल चौहान
जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ( फोटो-सौ.सो.मीडिया )

दोनों राज्यों को सरकारों ने केंद्र से की शिकायत

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने दिया जवाब

नई दिल्ली : जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Sekhawat) ने तेलंगाना (Telangana) और आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखे हैं। मंत्री ने इन पत्रों में दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों (CM) से कृष्णा और गोदावरी नदी के दोनों राज्यों में निर्मित सभी परियोजनाओं (Projects) की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (DPR) मांगी है।

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्रियों को दिए गए दो अलग-अलग पत्रों में शेखावत ने कहा कि यदि दोनों राज्य डीपीआर और अन्य विवरण प्रस्तुत करते हैं, तो दोनों राज्यों के बीच जल विवाद को लेकर बातचीत की जा सकती है। दरअसल तेलंगाना और आंध्र प्रदेश सरकारों ने एक-दूसरे के खिलाफ कृष्णा और गोदावरी परियोजनाओं को लेकर केंद्र से शिकायत की है। 

गजेंद्र सिंह ने दोनों राज्यों की सरकारों द्वारा की गई शिकायतों का जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि बीते साल 6 अक्टूबर को हुई शीर्ष परिषद की बैठक के दौरान लिए गए फैसले को लागू करने का फैसला किया गया है, जहां दोनों तेलुगु राज्यों के सीएम मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें : जल मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मिले सीएम जगन मोहन, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

जल शक्ति मंत्री ने कहा कि तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में नई परियोजनाओं के लिए अनुमति की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, "कृष्णा नदी पर 8 परियोजनाओं के लिए डीपीआर, तेलंगाना में गोदावरी पर 7 और कृष्णा पर 15 परियोजनाओं और आंध्र प्रदेश में गोदावरी पर 4 परियोजनाओं की आवश्यकता है।"

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.