हैदराबाद पुलिस ने 24 घंटे के भीतर 40 लाख की चोरी का माल किया बरामद, आरोपी गिरफ्तार

17 Jan, 2021 19:17 IST|विजय कुमार
हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर अंजनी कुमार

हैदराबाद: हैदराबाद (Hyderabad) सिटी पुलिस ने चोरी के करीब 40 लाख के आभूषण और नकदी के साथ ही आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर अंजनी कुमार (CP Anjani Kumar) ने जानकारी दी। पुलिस ने हैदराबाद में चोरी के बड़े मामले में 28 साल के शख्स को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से चोरी के सामान और नकदी बरामद की गई है जिसका कुल मूल्य 39,14,904 रुपए है। हैदराबाद पुलिस (Hyderabad Police) की तारीफ इस बात को लेकर की जा रही है कि इस मामले का उद्भेदन महज 24 घंटे के भीतर कर लिया गया और मुख्य आरोपी सलाखों के पीछे है। चोर ने एक आभूषण की दुकान पर हाथ साफ किया था। 

आरोपी की पहचान मोहम्मद आदिल के तौर पर की गई है जो सिंकदराबाद के बंसीलालपेट का रहने वाला बताया जाता है। दरअसल बीते 15 जनवरी को एन अनिल जैन ने पुलिस को दुकान में चोरी की शिकायत की। जैन के मुताबिक 14 जनवरी को शाम साढ़े चार बजे के करीब उन्होंने दुकान में ताला लगाया था। अगले दिन उनके कर्मचारी ने जब दुकान का ताला खोला तो पाया कि दुकान में रखी लकड़ी की तिजोरी तोड़ी गई है और कुछ आभूषण भी गायब हैं। 

परेशान दुकान मालिक जैन ने जब बारीकी से पड़ताल की तो पाया कि करीब एक किलो सोना और पाव भर चांदी के साथ पचास हजार की नकदी गायब है। दुकान से करीब चालीस लाख रुपयों की चोरी हुई थी। मामले की पड़ताल के लिए पुलिस ने चार टीमें गठित की थी। सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस ने चौबीस घंटों के भीतर आरोपी को धर दबोचा। पुलिस ने आरोपी का आपराधिक इतिहास पाया है, आदिल पर पहले भी वाहनों की चोरी के आरोप लग चुके हैं। जेनरेटर चुराने के आरोप में उसे 2018 में गिरफ्तार भी किया गया था। 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.