हाईकोर्ट ने तेलंगाना सरकार को फटकार लगाई, दिया यह आदेश

1 Jul, 2020 17:04 IST|Sakshi
कॉन्सेप्ट फोटो

सरकार लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रही है

23 मई से 23 जून तक कोरोना टेस्ट कितने किये गये

हैदराबाद : महामारी कोरोना टेस्ट को लेकर तेलंगाना हाईकोर्ट सरकार पर गंभीर हुई। इससे पहले हाईकोर्ट ने कोरोना के संदर्भ में न्यायालय के आदेश और दिशा-निर्देश का पालन करने को कहा। तेलंगाना सरकार ने हाईकोर्ट के दिशा-निर्देशों का पालन करने में कोताही बरती।

अदालत ने फटकार लगाते हुये कहा कि कोरोना टेस्ट किये बिना तेलंगाना सरकार लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रही है। न्यायालय ने सवाल किया कि कोरोना का संक्रमण, रोक, डॉक्टरों को पीपीई किट आदि के संदर्भ में आदेश दिया था, उस आदेश का पालन क्यों नहीं किया गया? 23 मई से 23 जून तक कोरोना टेस्ट कितने किये गये। प्राइमरी और सेकंडरी कोरोना संक्रमित के सैंपल कितने लिये गये। 26 जून को कोरोना टेस्ट स्थगित क्यों किये गये? 

पैरेंट एसोसिएशन ने तेलंगाना हाईकोर्ट का सहारा लिया, याचिका पर हुई सुनवाई

उच्च न्यायालय ने कहा कि डॉक्टरों और पैरामेडिकल कर्मचारियों को 21 अप्रैल, 8 और 18 जून को कितने पीपीई किट दिये गये। इस पर 17 जुलाई को दिये जाने वाले सरकार के जवाब पर पीठ संतुष्ट नहीं होती है तो 20 जुलाई को मुख्य सचिव, स्वास्थ्य विभाग के मुख्य सचिव, पब्लिक हेल्थ डायरेक्टर, स्वास्थ्य विभाग के आयुक्त को पीठ के समक्ष उपस्थित होना होगा। ऐसा नहीं हुआ तो पीठ अदालत के आदेश का उल्लंघन समझा जायेगा। 
 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.