हाईकोर्ट के वकीलों ने की मांग, अधिवक्ता दंपत्ति की हत्या की हो सीबीआई जांच

21 Feb, 2021 09:30 IST|Sakshi
वकील दंपत्ति हत्या: वकीलों ने की सीबीआई जांच की मांग

हैदराबाद: पिछले दिनों चर्चा में आई वकील दंपत्ति की हत्या (Advocate Couple Murder) के मामले में हुई गिरफ्तारी (arrest) के बाद मामले में एक नया मोड़ देखने को मिल रहा है। तेलंगाना हाईकोर्ट (Telanagana High Court) के अधिवक्ताओं ने मिलकर वकील दंपत्ति वामनराव (Gattu Vaman Rao) तथा नागमणि (Nagmani) की हत्या की जांच सीबीआई (CBI) से कराने की मांग की है।

उच्च न्यायालय के अधिवक्ताओं के जेएसी प्रतिनिधियों ने यह मांग की है। यही नहीं, इन सभी वकीलों ने अपनी सुरक्षा के लिए कानून बनाए जाने की मांग भी की है।

गौरतलब है कि अधिवक्ता जेएसी की ओर से विभिन्न अधिवक्ताओं ने आज वामनराव दंपत्ति की हत्या वाले घटनास्थल का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने वामनराव के परिवार के सदस्यों से भेंट कर उन्हें सांत्वना दी और हत्या से संबंधित जानकारी ली।

अधिवक्ताओं ने अनुरोध किया कि तेलंगाना के लिए संघर्ष करने वाले ​अधिवक्ताओं का सरकार पर पूरी तरह विश्वास बना रहे, इसलिए इन हत्याओं की जांच सीबीआई से कराई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि वामनराव के परिवार को न्याय मिलने तक उनका यह संघर्ष जारी रहेगा।

हाईकोर्ट के वकीलों ने वामनराव के परिवार को आवश्यक सुरक्षा उपलब्ध करवाकर उनकी आर्थिक रूप से सहायता करने की मांग की। उन्होंने प्रशासन से सवाल किया कि क्या अन्याय के खिलाफ और अवैध रूप से भू कब्जा करने वालों के खिलाफ संघर्ष करना गलत है?

इस मौके पर तेलंगाना अधिव​क्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष दामोदर रेड्डी, नागरिक अधिकार संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष रघुनंदन, अधिवक्ता तड़कापल्ली सुष्मिता तथा राजेंद्र उपस्थित थे।

बता दें कि तेलंगाना पेद्दापल्ली (Peddapalli) में बुधवार को दिनदहाड़े वकील दंपति गट्टू वामन राव और उनकी पत्नी नागमणि की नृशंस हत्या (Murder) कर दी गई थी। हत्याकांड के बाद नींद से जागी पुलिस ने करीब 24 घंटे बीत जाने के बाद तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। 

इन तीनों आरोपियों की पहचान कुंटा श्रीनिवास (K. Srinivas), अक्कापाका कुमार (Akkapaka Kumar) और चिरंजीवी (Chiranjeevi) के रूप में हुई है। रामागुंडम पुलिस ने गुरुवार शाम एक प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान हत्या के बारे में जानकारी दी थी।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.