5 राज्यों की सरहद पर माओवादियों की गतिविधियां बढ़ी, प्रभावित क्षेत्रों में अलर्ट

15 Sep, 2020 15:11 IST|के. लक्ष्मण
कॉन्सेप्ट फोटो

माओवादी गतिविधियां बढ़ाने का कर रहे प्रयास

11 तारीख को हेलिकॉप्टर से हुआ एरियल सर्वेक्षण

भद्राद्रि कोत्तागुड़ेम : पांच राज्यों की सरहद पर माओवादियों की गतिविधियां बढ़ गई हैं। माओवादियों की गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए हाई अलर्ट जारी किया गया है। पांच राज्यों के पुलिस बल के आपसी सहयोग से कार्रवाई की जा रही है। तेलंगाना के एजेंसी क्षेत्रों में कारगर प्रणाली के मुताबिक सर्च ऑपरेशन जारी है। 

तेलंगाना में पिछले आठ महीनों से माओवादी गतिविधियां बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। हाल ही में एओबी (आंध्र-ओडिशा सीमा) में माओवादियों गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस दल सतर्क हो गया है।  

आपको बता दें कि एओबी क्षेत्र के कोंडामाल-कलाहंडी जिलों के बंडरंगी सिरकी वन क्षेत्र में इस महीने की 10 तारीख को मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गये जबकि 5 माओवादी ढेर हुए। इस घटना के बाद एओबी में ओडिशा के चित्रकोंडा थाना क्षेत्र के अल्लुरीकोटा, पुप्पालुरु, कप्पातोट्टि, कुर्मानुरु, आंध्र प्रदेश के गुम्मिरेवुला, पातकोटा, सिलेरु और गुड़ेमकोत्ताविधि एजेंसी के वन क्षेत्रों में इस महीने की 11 तारीख को हेलिकॉप्टर से एरियल सर्वेक्षण किया गया। विशाखापट्टणम जिले गुड़ेमकोत्ताविधि मंडल के कई एजेंसी क्षेत्रों में माओवादियों के डंप बरामद किए गए। 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.