तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश, तालाब हुए लबालब

13 Aug, 2020 14:49 IST|के. राजन्ना
प्रकाशम बैराज

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश

पल्ले वेलुगु बस पर विशाल पेड़ गिरा

परियोजनाएं और तालाब लबालब भर गये

हैदराबाद/अमरावती : बंगाल की खाड़ी में बने हवा के दम के कारण तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश हो रही है। परियोजनाओं में बाढ़ का पानी आने से लबालब भर गये हैं। नदी और नाले खतरे के निशान से ऊपर बह रहे हैं। खेतों में फसल जलमग्न हो गए है। अनेक जगहों पर सड़कें टूट गये हैं। इसके चलते यात्रियों काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

इसी कर्म में तेलंगाना के भद्रादिकोत्तागुडेम जिले के सुजातनगर मंडल के सिंगभुपालेम तालाब में बाढ़ पानी का आने से तालाब लबालब भर गया है। इसी तरह तेलंगाना अनेक तालाब और जलाशय लबालब भर गये हैं। तेलंगाना के वरंगल, करीमनगर, आदिलाबाद, निजामाबाद और अन्य जिलों में भारी बारिश होने की खबर हैं।

जयशंकरभूपालपल्ली जिले के गणपुराम मंडल के पल्ले वेलुगु बस पर एक विशाल पेड़ गिर गया। इस घटना में कंडक्टर को मामूली चोटें आई हैं। एक बड़ी दुर्घटना टल जाने से यात्रियों ने राहत की सास ली।

यह भी पढ़ें :

आंध्र प्रदेश में अगले चार दिन तक भारी बारिश !

दूसरी ओर आंध्र प्रदेश के मुन्नेरू से प्रकाशम बैराज में भारी मात्रा में बाढ़ का पानी आ रहा है। इसके चलते एक फीट गेट को उठा दिया गया हैं। अधिकारियों ने कहा कि अगर बाढ़ के पानी में और बढ़ोतरी होती है तो और गेट खोल दिये जाएंगे। जबकि वर्तमान बैराज की क्षमता 20,000 क्यूसेक है।

उन्होंने कहा कि रात तक बाढ़ का पानी और बढ़ने की संभावना है। आउटफ्लो 7500 क्यूसेक दर्ज किया गया है। ईस्ट कैनाल और वेस्ट कैनाल के जरिए 13,500 क्यूसेक पीने का पानी छोड़ा गया। अधिकारियों का अनुमान है कि बाढ़ के पानी में दो दिनों तक बढ़ोत्तरी जारी रहेगी। अधिकारियों ने निचले इलाके लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जाती है।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.