तेलंगाना में सोमवार और मंगलवार को भारी बारिश की संभावना : मौसम विभाग

21 Sep, 2020 08:12 IST|के. राजन्ना
फाइल फोटो

बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र

तेलंगाना में भारी बारिश की संभावना

हैदराबाद: बंगाल की पूर्वोत्तर खाड़ी में रविवार को सुबह 5.30 बजे बना एक कम दबाव का क्षेत्र बना है। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी है। इसके चलते राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सोमवार तक बंगाल के उत्तर-पश्चिमी खाड़ी और इसके आसपास के इलाकों में निम्न दबाव का क्षेत्र और मजबूत होने की संभावना है। इसके अलावा सतह की आवधिकता 7.6 किमी की ऊंचाई तक जारी रहेगी।

मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को कई स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है। मख्य रूप से आदिलाबाद, कोमुरभीम आसिफाबाद, निर्मल, निज़ामाबाद, जगित्याल, मंचिरियाल, कामारेड्डी, राजन्नासिरीसिल्ला, करीमनगर, पेद्दापल्ली, जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, वरंगल, शहरी, वरंगल ग्रामीण, महबूबबाद, भद्राद्रीकोत्तागुडेम, खम्मम और अन्य क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें :

तेलंगाना में भारी बारिश, हैदराबाद के नीचले इलाकों के मकानों में घुसा पानी

शहर जलमग्न

पिछले चार दिनों से हैदराबाद शहर में हो रही मूसलाधार बारिश के कारण शहर जलमग्न हो गयी है। नीचले इलाकों और मुख्य सड़कों पर पानी भर गया। रविवार को तेलंगान के कई हिस्सों में 5 से 7 सेमी बारिश दर्ज की गई है।

जीएचएमसी

जीएचएमसी के आपातकालीन कर्मचारी बारिश के पानी को निकालने के काम में जुट गये हैं। नीचले इलाकों की कई बस्तियों घरों में बारिश का पानी की घुस गया है। इसके चलते लोगों को अनेक प्रकार की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी ओर रविवार को विकाराबाद जिले में भी भारी बारिश हुई। पेद्देमुल मंडल क्षेत्र के गाजीपुर, कांदनेल्ली और इंदूर नदियों में बाढ़ आ गया है। इसके कारण यातायात ठप्प हो गया है।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.