हैदराबाद में भारी बारिश जारी, लोगों को घरों से बाहर नहीं आने की मौसम विभाग की अपील

20 Oct, 2020 07:40 IST|के. राजन्ना
हैदराबाद मे बारिश

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भारी से अति भारी बारिश

भारी बारिश को ध्यान में रखते हुए मकानों से बाहर न आये

हैदराबाद :बंगाल की खाड़ी में बने हवा के कम दबाव के कारण हैदराबाद में भारी बारिश शुरू हो गई है। हैदराबाद मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी दे चुकी है कि मंगलवार दोपहर से तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश होगी। मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार दोपहर से बारिश हो रही है। लोगों को मकानों से बाहर नहीं निकलने की चेतावनी दी गई है। 

हैदराबाद के मौसम विभाग ने और तीन-चार दिन तक तेलंगाना तथा आंध्र प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान है। बंगाल की खाड़ी में बने गंभीर चक्रवात के कारण आज प्रदेश में भारी बारिश होने का अनुमान है। इस बात को ध्यान में रखते हुए लोगों को मकानों से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई है।

मौसम विभाग ने निम्न दबाव के कारण जनता को सतर्क रहने को कहा है। विभाग ने यह भी बताया कि मानसून 30 सितंबर तक खत्म हो गया है, लेकिन तेलंगाना में दक्षिण पश्चिम मानसून कम दबाव क्षेत्र अभी भी सक्रिय है।

यह भी पढ़ें :

सीएम केसीआर ने एपी सीएम जगन से बाढ़ पीड़ितों के लिए मांगी यह मदद

तेलंगाना में भारी बारिश से 40 से अधिक लोगों की मौत! और...

इस मानसून में सामान्य से लगभग 45 फीसदी अधिक बारिश दर्ज हुई है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि मानसून के अगले सप्ताह तक जारी रहने की उम्मीद है। 

हैदराबाद और अमरावती मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण पेड़ और बिजली के खंभे टूट सकते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए जरूरी काम हो तो ही बाहर निकलने को कहा है। 

दूसरी ओर, बाढ़ पीड़ितों तक जल्द से जल्द मदद पहुंचने के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मदद मांगी है। केसीआर ने सोमवार को सीएम जगन से बाढ़ पीड़ितों को राहत पहुंचाने के लिए स्पीडबोट भेजने की अपील की है। 

                                      मीरपेट तालाब के लीकेज को बंद करते हुए जीएचएमसी अधिकारी

सीएम केसीआर के अनुरोध पर तुरंत प्रतिक्रिया दी है। सीएम जगन ने अधिकारियों को तेलंगाना सरकार द्वारा मांगी गई सहायता तुरंत प्रदान करने का अधिकारियों को निर्देश दिया है। एपी सीएम कार्यालय ने जारी एक बयान में कहा कि उसने अधिकारियों को स्पष्ट कर दिया है कि स्पीडबोट को जल्द से जल्द तेलंगाना को भेजा जाये।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.