हैदराबाद सहित आस-पास के कई इलाकों के लिए हाई अलर्ट,  बारिश के मद्देनजर GHMC की चेतावनी 

20 Oct, 2020 15:11 IST|संजय कुमार बिरादर

हैदराबाद : मध्य बंगाल की खाड़ी और उसके आस-पास के क्षेत्रों में हवा का कम दबाव बना हुआ है। इसके असर से इन क्षेत्रों में मंगलवार सुबह 8.30 बजे चक्रवात बन गया है जिसके विकराल रूप लेने की संभावना है। अगले 48 घंटे में दक्षिण-पश्चिमी दिशा में आगे बढ़कर उसके अगले 3 दिनों में उत्तर-पूर्वी दिशा में आगे बढ़ने की संभावना है। इसके असर से तेलंगाना सहित आंध्र प्रदेश में सामान्य से लेकर भारी बारिश हो सकती है।

चक्रवात के असर से मंगलवार सुबह से हैदराबाद के कई इलाकों में बारिश हो रही है। कई इलाकों में बौछार और कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश हुई। नगर के एलबी नगर, दिलसुखनगर, संतोष नगर में बारिश हुई, जबकि हयातनगर, बेगमपेट, उप्पल, मीरपेट में मुसलाधार बारिश हुई। मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट रहने की चेतावनी दी है। 
इस बीच, जीएचएमसी के 15 वरिष्ठ अधिकारी नगर में बाढ़ की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। जीएचएमसी एनफोर्समेंट डायरेक्टर विश्वजीत ने कहा है कि अगले 24 घंटे में नगर में  भारी बारिश होगी। उन्होंने बताया कि सड़कों पर बारिश और बाढ़ का पानी जमा न हो, इसके लिए डीआरएफ की टीमों को अलर्ट कर दिया गया है। मौसम विभाग ने लोगों को बिना अनिवार्य के घरों से बाहर नहीं निकलने की चेतावनी दी है।

इसे भी पढ़ें : 

खतरे के निशान से ऊपर बह रहा मीरपेट का तालाब, खौफ में जी रहे लोग

हैदराबाद में भारी से अति भारी बारिश होने की मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर सरकार अलर्ट है। जिले में विभिन्न रिजर्वायरों के पास मौजूद पर्यटन विभाग के बोट्स मंगवाए गए हैं। पीड़ितों को सुरक्षित जगहों पर ले जाने के लिए सरकार ने बोट्स की व्यवस्था कर ली है। कुल 53 बोट्स हैदराबाद मंगवाए गए हैं। राज्य सरकार के अनुरोध पर आंध्र प्रदेश सरकार ने 5 बोट भेजे हैं।
 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.