हैदराबाद में पुलिस का अनोखा अंदाज, हेल्मेट पहनने पर बाइक सवारों को मिल रहा हैंड सैनिटाइजर फ्री

15 May, 2020 11:30 IST|Sakshi
हेल्मेट पहने बाइक चालक को सैनिटाइज देते हुए पुलिस

हैदराबाद में पुलिस का अनोखा प्रोत्साहन

हेल्मेट पहनने वालों को मिल रहा सैनिटाइजर फ्री 

हेल्मेट पहन कर करो सफर और पाओ इनाम

हैदराबाद : नगर पुलिस बाइक चालकों के हेल्मेट पहनने के लिये अनोखे अंदाज में प्रोत्साहित कर रही है । इसी कड़ी में साइबराबाद पुलिस ने हेल्मेट को लेकर नया प्रचार अभियान शुरू किया है। बाइक पर जाते समय चालक और उसके पीछे बैठने वाला व्यक्ति यदि हेलमेट पहनता है हो तो उसे हैंड सैनिटाइजर फ्री में दिया जा रहा है। 

नगर में दो लोग हेल्मेट पहनर बाइक पर जाते समय पाये जाते है तो उन्हें रोककर बधाई देकर सैनिटाइजर दिया जा रहा है। यदि कोई बिना हेल्ममेट के बाइक पर जाते है तो उनके खिलाफ ई-चालान यानी जुर्माना किया जा रहा है। 

पुलिस आयुक्त सज्जनार ने मीडिया को बताया कि साइबराबाद आयुक्तालय क्षेत्र में 9,15,182 लोगों के खिलाफ नियमों का उल्लंघन किये जाने के मामले दर्ज किये गये हैं। उन्होंने लोगों से बाइक चालकों से आह्वान किया कि हेल्ममेट पहनकर सुरक्षित सफर करें। इसी में आपकी और आपके परिवार की सुरक्षा है।

यह भी पढ़ें :

पुलिस कांस्टेबलों के लिए खुशखबरी, अंजनी कुमार ने जारी किए ये आदेश

दूसरी ओर शहर के पुलिस कमिश्नर के अधीन काम करने वाले कांस्टेबलों के लिए अच्छी खबर है। सीपी अंजनी कुमार ने 22 मार्च से सड़कों पर ड्यूटी करने वाले कंस्टेबलों को रोटेशन में एक दिन का अवकाश और एक दिन ड्यूटी करने देने का फैसला किया है।

स्टेशन हाउस ऑफिसर्स (SHO) के रूप में कार्य करने वाले निरीक्षकों को आवश्यक व्यवस्था करने का आदेश दिया गया है। अंजनीकुमार ने मंगलवार को यह ट्वीट किया। उन्होंने अनुरोध किया कि प्रत्येक कांस्टेबल को रोटेशन विधि से अवकाश देने की बात उन्होंने कही। 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.