जीएचएमसी ने हैदराबाद में भारी बारिश की दी चेतावनी, कहा-इमरजेंसी में डायल करें ये नंबर

19 Sep, 2020 18:10 IST|मीता
हैदराबाद में हो सकती है भारी बारिश

जीएचएमसी ने जारी किया अलर्ट

हैदराबाद में हो सकती है भारी बारिश

हैदराबाद: मौसम विभाग ने शनिवार शाम हैदराबाद में भारी बारिश की आशंका जताई है। इस हद तक जीएचएमसी ने भी इस मामले में ट्वीट किया। साथ ही एक संबंधित उपग्रह तस्वीर भी संलग्न किया है। 

अधिकारियों ने कहा कि भारी बारिश के मद्देनजर प्रशालन  हाई अलर्ट पर है। जीएचएमसी ने सभी स्थानीय लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी क्योंकि जीएचएमसी के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। उसने ट्वीट किया कि शहर के लोग घरों में ही रहें, आपातकाल की स्थिति में 100 या 040-21111111 पर कॉल करें और डीआरएफ टीमों के लिए 040-295555500।

शनिवार दोपहर को हैदराबाद में एक घंटे तक भारी बारिश हुई। जीएचएमसी द्वारा दिए गए हेल्पलाइन नंबरों पर लगातार शिकायतें आ रही हैं। पिछले 3 दिनों से 384 शिकायतें मिली हैं।

जीएचएमसी कॉल सेंटर को 129 शिकायतें मिलीं, डायल 100 को 67 शिकायतें मिली, माय जीएचएमसी ऐप को 165 और जीएचएमसी को 23 शिकायतें मिली है।

जीएचएमसी के निदेशक, ईवी और डीएम ने भी ट्वीट कर कहा है कि डीआरएफ की टीमों को सतर्क कर दिया गया है और शहर के अधिकांश हिस्सों में अगले एक घंटे तक तीव्र बारिश की उम्मीद है। "नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे जब तक अपरिहार्य न हों, घर के अंदर ही रहें।"

भारत के मौसम विभाग, हैदराबाद ने भी शनिवार को चेतावनी जारी की है, साथ ही शनिवार से 23 सितंबर तक तेलंगाना में बिजली गिरने के साथ ही गरज के साथ भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

अगले 3 दिन कुछ ऐसा रहेगा मौसम का हाल 

इस बीच मौसम विभाग के कार्यालय ने कहा कि तेलंगाना में तीन दिनों तक बारिश होगी। अधिकारियों ने कहा कि बंगाल की खाड़ी और उत्तरपूर्वी खाड़ी में रविवार को एक और कम दबाव का क्षेत्र बनने की उम्मीद है।

बंगाल की खाड़ी और इसके आसपास के क्षेत्रों में 24 घंटों में छिटपुट गरज और हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

नागर कर्नूल, वानपर्ती, सिद्दीपेट, जनगाम, विकाराबाद, रंगारेड्डी, जोगुलाम्बा गद्वाल, संगारेड्डी, मेदक, हैदराबाद, मेड्चल, मलकाजगिरि, यादाद्री, भुवनगिरी, नलगोंडा, सूर्यापेट, खम्मम और महबूबनगर जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

हैदराबाद मौसम विभाग ने रविवार को एक या दो स्थानों और सोमवार को एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.