हैदराबादियों के लिए जीएचएमसी ने जारी किया अलर्ट, कमिश्नर ने कहा घरों से बाहर न निकलें

17 Sep, 2020 19:16 IST|मीता
लोकेश कुमार

हैदराबाद में भारी बारिश की संभावना 

लोगों से घरों में रहने की अपील 

हैदराबाद: जीएचएमसी कमिश्नर लोकेश कुमार ने कहा कि जीएचएमसी क्षेत्र में गुरुवार रात लगभग तीन से चार घंटे तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। बारिश के दौरान और उसके बाद भी लोगों को अपने घरों से बाहर न निकलने की चेतावनी दी जा रही है। 

उन्होंने कहा कि शहर के लोगों को, विशेषकर निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। आपदा प्रतिक्रिया बल (DRF) ने भारी बारिश के मद्देनजर मॉनसून की आपातकालीन टीमों को सतर्क कर दिया गया है।

लोकेश कुमार ने कहा कि किसी भी आपात स्थिति में, जीएचएमसी टोल फ्री नंबरों 040-21111111, 040-29555500 पर संपर्क किया जाए।

यह तो पता ही है कि बुधवार को हैदराबाद में मूसलाधार बारिश के कारण सभी सड़कें जलमग्न हो गई थी। कुछ स्थानों पर बाढ़ का पानी सड़कों पर कमर तक पहुंच गया था। कुछ घंटों की बारिश ने हैदराबाद को हिला कर रख दिया था। 

बुधवार को दिन में मौसम सामान्य था पर शाम को अचानक मौसम बदल गया और दो घंटों में 10 सेमी से अधिक बारिश हुई। गुरुवार को भी यही स्थिति पैदा रही। सुबह धूप खिली और शाम को बादल छाकर बरस गए। इससे मुख्य सड़कों पर कई किलोमीटर तक ट्रैफिक जाम हो गया। बारिश के पानी से आलम यह था कि सड़क किनारें खड़ी बाइकें पानी के प्रवाह में बहने लगी और कई पुरानी इमारतों की दीवारें ढह गईं।

आपको बता दें कि नगर में बुधवार शाम 5 से रात 8 बजे तक भारी बारिश हुई। शेखपेट में सबसे अधिक 10.9 सेमी बारिश दर्ज की गई है। शहर का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। देर रात तक यातायात बाधित रहा है। ईसीआईएल और एएस रावनगर के मुख्य सड़क पर एक गड्ढा बन गया है। निचले इलाकों में पानी भर गया। रात को जीएचएमसी के कॉल सेंटर में लगातार शिकायतें मिलते रही।

इसे भी पढ़ें : 

भारी बारिश से तेलंगाना में मचा हाहाकार, 5 लोगों की मौत

मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के कारण दोनों तेलुगु राज्यों में भारी हो रही है। तीन-चार दिन और भारी बारिश होने की संभावना है।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.