GHMC Elections 2020 : कुतुबुल्लापुर संभाग में तनाव, पूर्व विधायक पर लाठीचार्ज, टूटा हाथ

21 Nov, 2020 19:43 IST|के. राजन्ना
लाठीचार्ज करती पुलिस

कुतुबुल्लापुर के गाजुलरामारम संभाग में तनाव

पूर्व विधायक कूना श्रीशैलम गौड़ पर हुआ लाठीचार्ज

हैदराबाद : ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव के चलते नगर के कुतुबुल्लापुर संभाग में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। पुलिस ने गाजुलरामारम के पास पूर्व विधायक कूना श्रीशैलम गौड़ पर लाठीचार्ज किया। श्रीशैलम गौड़ ने कांग्रेस के प्रत्याशी और भाई कूना श्रीनिवास गौड़ के नामांकन पत्र को षड्यंत्र के तहत खारिज किये जाने का आरोप लगाते हुए निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गये। इसी दौरान पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया। 

इस अवसर पर श्रीशैलम ने आरोप लगाया कि टीआरएस के दबाव में आकर ही उनके भाई का नामांकन पत्र खारिज किया गया है। इस दौरान पुलिस और कांग्रेस के नेताओं के बीच झड़प भी हुई। पुलिस ने हालत पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज किया। इसी दौरान आंदोलनकारियों ने नेताओं और पुलिस के वाहनों ध्वस्त किया। 

कुतुबुल्लापुर के वार्ड नं. 125 गाजुलरामारम में पूर्व विधायक श्रीशैलम के भाई कूना श्रीनिवास गौड़ ने नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र की जांच के बाद अधिकारियों ने उसे खारिज कर दिया। इसके चलते मलकाजीगिरी सांसद रेवंत रेड्डी, श्रीशैलम गौड़ और अन्य कांग्रेसी नेता निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के सामने धरना दिया। जीएचएमसी कार्यालय के अंदर जाने की कोशिश की। इस दौरान एसआई मनमथ भी घायल हो गये। 

यह भी पढ़ें :

GHMC Elections 2020 : बीजेपी को देखकर डर रही है टीआरएस : बंडी संजय

TRS सरकार कर रही है चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन : उत्तम कुमार रेड्डी

पुलिस ने धरना दे रहे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करके वैन बिठाना शुरू किया। इसी दौरान एक महिला वैन पर से नीचे गिर गई। इस घटना में वह घायल हो गई। उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस ने श्रीशैलम गौड़ को गिरफ्तार करके थाने ले गई है। 

इस अवसर पर रेवंत रेड्डी ने कहा कि निर्वाचन अधिकारी की ओर से श्रीनिवास गौड़ का नामांकन पत्र खारिज करना अन्याय है। सरकार के दबाव में आकर ही कांग्रेस के नेता का नामांकन पत्र खारिज किया गया है। पुलिस की लाठीचार्ज में पूर्व विधायक श्रीशैलम का हाथ टूटा है। 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.