एक्जिट पोल में TRS का पलड़ा भारी, मजलिस को 40 से अधिक सीटें मिलने की संभावना

3 Dec, 2020 19:16 IST|के. लक्ष्मण
कॉन्सेप्ट फोटो

सीटों पर जीत हासिल करने में पिछड़ सकती है भाजपा

टीआरएस का मैजिक फिगर (76) तक पहुंचने के आसार 

हैदराबाद : ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल चुनाव 2020 (GHMC Elections 2020) के एक्जिट  पोल में टीआरएस का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। अब तक मिले एक्जिट पोल के नतीजे से लगता है कि टीआरएस इस चुनाव में बाजी मार लेगी। यह बात और है कि पिछले जीएचएमसी चुनाव के मुकाबले इस चुनाव में टीआरएस की सीटें घटेंगी। टीआरएस अकेले दम पर जीएचएमसी में जीत का परचम लहरा सकती है। वोटिंग का प्रतिशत कम होने के बावजूद सीटों पर जीत हासिल करने में भाजपा पिछड़ सकती है। मजलिस की बात कही जाये तो, पार्टी को 40 अधिक सीटें मिलने की संभावना है। 

सर्वे के मुताबिक जीएचएमसी चुनाव 2020 में टीआरएस को पिछले जीएचएमसी चुनाव के मुकाबले मतों का प्रतिशत कम होने की संभावना है। 'पिपल्स पल्स' के सर्वेक्षण के अनुसार टीआरएस को 68 से 78 स्थानों पर जीत हासिल होगी, भाजपा को 25 से 35 सीटें, मजलिस पार्टी को 38 से 42 सीटें और कांग्रेस को 1 से 5 सीटें मिलेंगी। टीआरएस का मैजिक फिगर (76) तक पहुंचने के आसार है। इस सर्वेक्षण के मुताबिक टीआरएस और भाजपा के बीच 6 प्रतिशत मतों का फर्क होगा। चुनाव 'शीत लहर' दिखाई दे रही है। इस लहर के चलते भाजपा को और लाभ होने की बात कही जा रही है। 

इसे भी पढ़ें

GHMC Elections 2020 : मतगणना सुबह 8 बजे आरंभ, 3 बजे तक सभी रिजल्ट आने की संभावना

GHMC चुनाव मतगणना के चलते पुलिस सतर्क, शहर में 48 घंटे तक रैलियों की अनुमति नहीं

एक्जिट  पोल का सर्वेक्षण अलग-अलग संस्थाओं ने किया है। इस सर्वेक्षण  में आरा सर्वे में टीआरएस को 78, पिपल्स  पल्स के सर्वे में टीआरएस को 68 से 78, सीपीएस सर्वे में 82 से 96, आत्मसाक्षी सर्वे  में टीआरएस को 82 से 88 सीटें मिलने की संभावना व्यक्त की गई। तेलंगाना में शांति और कानून व्यवस्था बनाये रखने के संदर्भ में टीआरएस को अच्छे अंक मिले हैं। महिलाओं और वृद्धों ने टीआरएस में रुचि दिखाई है। कोरोना के मामले में टीआरएस को 57 प्रतिशत से अधिक, बाढ़ के संदर्भ में 51 प्रतिशत से अधिक, डबल बेडरुम के संदर्भ में 36 प्रतिशत, ड्रेनेज व्यवस्था और यातायात के संदर्भ में 44 प्रतिशत अंक मिले हैं। 

आपको बता दें कि युवा और कर्मचारियों का भाजपा की ओर झुकाव देखा गया है। पुराना शहर में मजलिस पार्टी की हवा दिखाई दी। जीएचएमसी के 12 से 14 सीटों को लेकर टीआरएस और भाजपा में टक्कर होगी।

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.