तेलंगाना में 57 वर्षीय लोगों को जल्द मिलेगी वृद्धावस्था पेंशन : एर्रा बेल्ली दयाकर

17 Jan, 2021 20:49 IST|अंशुल चौहान
तेलंगाना के ग्रामीण विकास और पंचायत राज मंत्री एर्रा बेल्ली दयाकर राव

कुछ समस्याओं के कारण लटके आसरा पेंशन के कुछ आवेदन 

वृद्धावस्था पेंशन की उम्र घटाकर की गई 57 साल

एर्रा बेल्ली चैरिटेबल ट्रस्ट आयोजित करेगा कोचिंग कैंप

जनगांव : रविवार को पंचायती राज (Panchayat Raj ) और ग्रामीण विकास मंत्री (Rural Development Minister) एर्रा बेल्ली दयाकर राव (Errabelli Dayakar Rao) ने कहा कि राज्य सरकार जल्द ही नए आवेदकों को आसरा पेंशन (Aasara Pensions) मंजूर करेगी। साथ ही 57 वर्ष की आयु वाले लोगों को वृद्धावस्था पेंशन (Old Age Pension) देने की मंजूरी दी जाएगी।

राव ने बैठक में बोलते हुए कहा कि तकनीकी समस्याओं के कारण आसरा पेंशन के कुछ आवेदन लंबित थे, लेकिन हम जल्द ही राज्य में सभी पात्र व्यक्तियों को पेंशन को मंजूरी देंगे। राज्य सरकार ने वृद्धावस्था पेंशन के लिए पात्रता आयु को 65 से घटाकर 57 वर्ष कर दिया है।

दयाकर राव ने कहा कि देश का कोई अन्य राज्य कल्याणकारी योजनाओं को लागू नहीं कर रहा है, जो तेलंगाना में लागू की जा रही हैं। राज्य में 600 से अधिक योजनाएं कार्यान्वित की जा रही हैं। उन्होंने सुझाव दिया कि सभी जन प्रतिनिधियों को सरकारी योजनाओं और नीतियों को लोगों तक ले जाना चाहिए।

दयाकर राव ने कहा कि उनके परिवार द्वारा चलाए जा रहे एर्रा बेल्ली चैरिटेबल ट्रस्ट उन बेरोजगार युवाओं के लाभ के लिए कोचिंग कैंप आयोजित करेगा, जो सरकारी नौकरी में सेंध लगाने की कोशिश कर रहे हैं। थोरूर, पेड्डा वंगारा, रायपार्थी, कोडकंदला, देवरुपुला और पलक्रूथी मंडलों से शिक्षित और बेरोजगार युवाओं को 60 दिनों के लिए थोरूर शहर में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग प्रदान की जाएगी। 

इसे भी पढ़ें : मिशन भागीरथ केंद्र की योजनाओं से बेहतर, फिर भी केंद्र सरकार नहीं कर रही सहयोग: दयाकर राव

इच्छुक उम्मीदवार मंडल टीआरएस कार्यालयों में 20 से 23 जनवरी को अपना नाम दर्ज करवा सकते हैं। मंत्री ने कहा, "हम इन वर्गों का संचालन करने जा रहे हैं क्योंकि राज्य सरकार रिक्त पदों को भरने के लिए अधिसूचना जारी कर रही है।"


 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.