ग्रेटर हैदराबाद में शुरू हुई नगर निगम चुनाव की कवायद, सभी पार्टियों को ईसी ने लिखे पत्र

22 Sep, 2020 19:06 IST|मीता
जीएचएमसी चुनाव

ग्रेटर हैदराबाद में नगर निगम चुनाव की कवायद शुरू 

चुनाव आयोग कोरोना काल में ऐसे कर रहा तैयारी 

हैदराबाद : राज्य चुनाव आयोग जीएचएमसी चुनाव कराने की तैयारी कर रहा है। कोरोना की विशेष परिस्थितियों में चुनाव, मतपत्र या फिर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) द्वारा कराए जाए इस मुद्दे पर राज्य चुनाव आयुक्त पार्थसारथी ने सोमवार को प्रमुख राजनीतिक दलों को पत्र लिखकर उनके विचार बताने को कहा है।

अगर वे इस महीने के अंत तक अपनी राय बताते हैं तो बहुमत की राय के अनुसार ही चुनाव रखा जाएगा। 

इस बीच हैदराबाद नगर निगम ने अब तक सभी चुनाव बैलेट से ही कराए हैं। वर्तमान में प्रचलित विशेष परिस्थितियों में चुनाव होने के कारण इसके लिए विशेष योजना बनाई जा रही है।

राज्य में सत्तारूढ़ टीआरएस के साथ ही विपक्षी कांग्रेस, बीजेपी और एमआईएम सभी पार्टियां इस चुनाव का इंतजार कर रही हैं। इसके लिए मंत्री केटीआर पहले ही जीएचएमसी क्षेत्र के सांसदों और विधायकों के साथ किश्तों में बैठक कर चुके हैं। दूसरी ओर ग्रेटर हैदराबाद में विकास कार्यों की समीक्षा भी की जा रही है।


जीएचएमसी गवर्निंग काउंसिल के कार्यालय का कार्यकाल अगले साल फरवरी में समाप्त हो रहा है। इसलिए, एसईसी को इस साल चुनाव पूरा होने की उम्मीद है।

आपको बता दें कि मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव ने कहा कि भोजगुट्टा में नामपल्ली और कारवान क्षेत्रों से जुड़े डबल बेडरूम के मकानों को बनाया जा रहा है। वहीं उन्होंने इस बात की नाराजगी जताई कि कांग्रेस कोर्ट में केस दायर करके डबल बेडरूम के घरों का निर्माण रोक रही है। 

मथिरा में रैतु बंधु, रैतु बीमा, कल्याण लक्ष्मी के चेक भट्टी विक्रमार्क वितरित करेंगे। मंत्री ने कहा कि खुले नालों पर कैपिंग की कमी बेहद दुखदायक है। उन्होंने कहा कि जो गलती अधिकारियों से हुई है उसे हम ठीक कर लेंगे।

उन्होंने कहा कि केटीआर हैदराबाद के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं और तेलंगाना के लोग केटीआर और उनके काम को जानते हैं। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के सदस्य डबल बेडरूम घरों को देखने के लिए लोकेशन जानकर ही जाएं और उन्हें पता होना चाहिए कि एक लाख डबल बेडरूम के घरों की सूची में अफजल सागर नहीं है। 

इसे भी पढ़ें :

राज्य में कांग्रेस कभी सत्ता में नहीं आ सकती-तलसानी श्रीनिवास यादव​

मंत्री ने कहा कि ये सब कुछ करके कांग्रेस हंसी का पात्र बन रही है और ऐसा करने से इन्हें वोट कौन देगा। उन्होंने 150 डिवीजनों में उम्मीदवार नहीं ढूंढने के लिए कांग्रेस पार्टी की आलोचना की। उन्होंने साफतौर पर कह कि ऐसे कामों से तो कांग्रेस जीवन भर सत्ता में नहीं आ सकती और कांग्रेस नेताओं द्वारा किए गए नाटकों को रोका जाना चाहिए।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.