दुब्बाका विधायक सोलिपेटा रामलिंगा रेड्डी का निधन, निर्वाचन क्षेत्र में शोक की लहर

6 Aug, 2020 06:30 IST|के. राजन्ना
रामलिंगा रेड्डी (फाइल फोटो)

दुब्बाका विधायक रामलिंगा रेड्डी का निधन

रामलिंगा रेड्डी चार बार विधायक चुने गये

हैदराबाद : सिद्दीपेट जिले के दुब्बाका निर्वाचन क्षेत्र के विधायक सोलिपेटा रामलिंगारेड्डी (57) का निधन हो गया है। बुधवार आधी रात को हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया। उनके निधन की खबर सुनते ही निर्वाचन क्षेत्र में शोक की लहर छा गई है।

विधायक कुछ समय से बीमार चल रहे थे। हाल ही में उनके पैर की सर्जरी की थी। सर्जरी के बाद उनके पैर में संक्रमण हो गया था। इसके चलते हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बुधवार आधी रात को उनका निधन हो गया।

विधायक के रूप में रामलिंगा रेड्डी चार बार दुब्बाका निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीते थे। रामलिंगा रेड्डी मुख्यमंत्री के के चंद्रशेखर राव के बहुत करीबी माने जाते थे। उन्होंने साल 2004 में पहली बार चुनाव जीता था।

साल 2008 के उपचुनाव में एक बार फिर चुने गये थे। साल 2009 में चुनाव हार गये। इसके बाद 2014 और 2019 में हुए चुनाव में लगातार दो बार विधायक चुके गये। रामलिंगा रेड्डी ने संयुक्त मेदक, जहीराबाद, दुब्बाका, सिद्दीपेट और संगारेड्डी जिले में विभिन्न समाचार पत्रों के लिए भी काम किया था।

रामलिंगा रेड्डी एक पत्रकार नेता के रूप में अनेक आंदोलनों में भाग लिया। रामलिंगा रेड्डी नक्सली आंदोलन में भी सक्रिय रहे है। वे दुब्बाका मंडल के चित्तपुर निवासी है। विधायक को पत्नी सुजाता, बेटा सतीश रेड्डी और बेटी उदयश्री हैं। रामलिंगा रेड्डी के निधन पर मुख्यमंत्री केसीआर और अन्य नेताओं ने दुख व्यक्त किया है।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.