हैदराबाद में जल्द दौड़ेंगी डबल डेक्कर बसें !

3 Dec, 2020 10:25 IST|संजय कुमार बिरादर
फाइल फोटो

पटनचेरु के लिए फिर से सेवाएं...

सभी रूट्स पर चलाना मुश्किल

हैदराबाद : नगर में जल्द ही डबल डेक्कर बसों के दौड़ने की संभावना है। पिछले महीने एक व्यक्ति द्वारा डबल डेक्कर बस को लेकर किए गए ट्वीट के बाद मंत्री केटीआर के सुझाव पर परिवहन मंत्री पुव्वाड़ा अजय कुमार ने अधिकारियों के लिए आदेश जारी किया था।

इसी के तहत सर्वे कर चुके अधिकारियों ने प्राथमिक स्तर पर डबल डेक्कर बस चलाने के लिए पांच रूट्स चुना है। इन मार्गों पर पहले 10 डबल डेक्कर बसें चलाने का विचार है और इसको लेकर इस महीने के अंत तक आरटीसी का रुख स्पष्ट होने की संभावना है।

सभी रूट्स पर चलाना मुश्किल

वर्तमान में नगरभर में फ्लाई ओवर और मेट्रो रेल मार्गों के निर्माण की वजह से डबल डेक्कर बसों का सभी रूट्स में चलना मुश्किल है। ऐसे में फ्लाईओवर और मेट्रो लाइन नहीं रहने वाले रूट्स पर ही इन डबल डेक्कर बसों को चलाना पड़ेगा और इसी बात को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों ने प्राथमिक तौर पर पांच रुट्स चुना है। नगर में साल 2004 तक डबल डेक्कर बसें चलाई गई थी और तब तक मेंहदीपट्टणम-सिकंदराबाद, मेंहदीपट्टणम-चारमीनार, सिकंदराबाद-चारमीनार तथा सिकंदराबा-जूपार्क रूट पर ये बसें चलाई गई थीं।

पटनचेरु के लिए फिर से सेवाएं...

आरटीसी अधिकारी नगर से पटनचेरू तक फिर से डबल डेक्कर बसें चलाने पर विचार कर रहे हैं। कोठी से पटनचेरू तक ऑर्डिनरी बसें बेहतर एक्युपेंसी रेशियों के साथ चलने लगी हैं।  ऐसे में उस रूट पर अधिक मांग होने से विभिन्न मार्गों पर डबल डेक्कर बसें चलाने से कारगर साबित होगा। साथ ही मेड्चल रूट में सुचित्रा और कोमपल्ली तक आरटीसी बसों में काफी भीड़ होती है।

इसे भी पढ़ें : 

GHMC Elections 2020 : ओल्ड मलकपेट डिवीजन में शुरू हुआ मतदान

इस मार्ग पर भी डेबल डेक्कर बसें चलाने पर विचार किया जा रहा है। पुराने शहर मेंहदीपट्टणण और वहीं से जीड़ीमेटला की तरफ भी बसें चलाने को लेकर चर्चा जारी है। दुर्गम चेरुवु के पास भी डबल डेक्कर बसें चलाने का विचार है। इसपर जल्द ही मंत्री पुव्वाड़ा अजय कुमार और एमडी सुनील शर्मा के साथ बैठक कर अंतिम निर्णय लेने वाले हैं। जल्द ही नई बसों के लिए ऑर्डर दिया जा सकता है। 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.