मायके की मिठाई खाकर चहकीं दीया मिर्जा, हैदराबाद में गुजरा है बचपन

19 Feb, 2021 17:53 IST|Sakshi
दीया मिर्जा

हैदराबाद: दीया मिर्जा (Dia Mirza) हाल के दिनों में अपनी शादी को लेकर चर्चा में हैं। बेहद सादे समारोह में निकट संबंधियों की मौजूदगी में उन्होंने मुंबई (Mumbai) के व्यवसायी वैभव रेखी (Vaibhav Rekhi) से शादी रचा ली। इस बीच दीया की खुशी का तब ठिकाना नहीं रहा जब तोहफे के तौर पर हैदराबाद के एक मिठाई दुकान से उनके लिये स्पेशल मिठाई भेजा गया। दीया का भावनात्मक तौर पर हैदराबाद (Hyderabad) से गहरा लगाव है। लिहाजा उन्होंने स्पेशल मिठाई पाने की खुशियां अपने फैन्स के साथ शेयर की। हम आपको बताएंगे कि हैदराबाद की वो कौन सी दुकान है, जहां से दीया मिर्जा के लिए स्पेशल मिठाई भेजी गई थी। 

दिया मिर्जा का 9 दिसंबर 1981 को हैदराबाद में जन्म हुआ था। उनके पिता फ्रैंक हेंडरिक जर्मन मूल के इंटीरियर डिजाइनर थे। जबकि मां दीपा मिर्जा बंगाली हैं। दीया मिर्जा जब महज 6 साल की थीं तभी उनके माता-पिता के बीच तलाक हो गया था। 9 साल की उम्र में उनके जैविक पिता का निधन हो गया। इसके दीया की मां ने अहमद मिर्जा नाम के शख्स से शादी कर ली। अपने दूसरे पिता से ही दीया ने मिर्जा टाइटल हासिल किया। साल 2004 में ही अहमद मिर्जा का इंतकाल हो चुका है। 

दीया मिर्जा ने करियर की बुलंदियों के साथ हैदराबाद का भी नाम रौशन किया। उन्होंने २ दिसम्बर सन् 2000 को मनीला, फिलीपींस में “मिस इंडिया एशिया पैसिफिक” खिताब जीता। इसी पुरस्कार समारोह में उन्होंने दो और पुरस्कार भी हासिल किये-  “मिस ब्यूटीफुल स्माइल” और “द सोनी विऊअरज़ चोइस अवार्ड”।

इंस्टाग्राम पर शेयर की हैदराबादी मिठाई की खुशी

यूं तो शादी पर दीया मिर्जा को हजारों तोहफे मिले। उन्हें तब सबसे अधिक खुशी हुई जब हैदराबाद के एक मिठाई दुकानदार ने उन्हें मिठाई का डब्बा भेजा। दीया को ऐसा लगा जैसे मायके से उनके लिये सौगात भेजी गई है। तभी तो उन्होंने इंस्टाग्राम पर मिठाई की फोटो भी शेयर की है। हैदराबाद के प्रसिद्ध इंपीरियल स्वीट हाउस ने दीया की शादी के लिए खास मिठाई तैयार करवाया था। दिया ने इंस्टाग्राम पर लिखा, हर कोई हैदराबाद से इस अनमोल प्यार की महक महसूस कर सकता है। आपने बेहद प्यार दिया है @theimperialsweethouse 

हैदराबाद के दि इंपीरियल स्वीट हाउस ने दीया मिर्जा की शादी के लिए खास बादाम की जाली तैयार करवाया था। मिठाई के ऊपर दिया और वैभव का नाम भी लिखा गया था। दीया मिर्चा कट्टर ईको फ्रैंडली हैं। उनकी शादी में प्लास्टिक के फूलों की सजावट कहीं नहीं देखने को मिली। यहां तक कि मिठाई और खाने पीने के मामले में भी उन्होंने देसी को पसंद किया। हैदराबाद की मिठाई को जिस तरह से दीया ने महत्व दिया है। वास्तव में इससे शहर के प्रति उनका प्यार ही झलकता है। 

A post shared by The Imperial Sweet House (@theimperialsweethouse)

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.