चुनावों के मद्देनजर केसीआर की नेताओं के साथ समीक्षा बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

24 Sep, 2020 16:34 IST|मीता
केसीआर

नगर निगम चुनाव की तैयारी में जुटी राजनीतिक पार्टियां

केसीआर ने विधायकों व महापौरों के साथ की समीक्षा बैठक

हैदराबाद: तेलंगाना में एक और चुनावी हंगामा शुरू हो गया है। चुनाव आयोग ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के साथ-साथ ग्रेजुएट कोटा में दो एमएलसी सीटों के लिए चुनाव कराने के लिए सरकार के साथ काम कर रहा है।

दूसरी ओर जबकि कई आशावादी लोग चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं वहीं प्रमुख पार्टियां जीतने वाले घोड़े खोजने की प्रक्रिया में लगी है। सत्तारूढ़ टीआरएस पार्टी विशेष रूप से जीएचएमसी चुनावों पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

पार्टी नेतृत्व इस चुनाव का इंतजार कर रहा है क्योंकि यह पहला चुनाव है जब मंत्री केटीआर ने पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला है। इस चुनाव के भाग के रूप में केटीआर ग्रेटर हैदराबाद में पहले से ही मैदान में प्रवेश कर चुके हैं और पार्टी विधायकों, सांसदों और मंत्रियों के साथ लगातार समीक्षा कर रहे हैं।

चुनावों के मद्देनजर लंबित परियोजनाओं को पूरा करने के लिए आदेश जारी किए गए और डबल बेडरूम घरों के वितरण में भी तेजी लाई जा रही है। इस संदर्भ में, मुख्यमंत्री केसीआर ने गुरुवार को पार्टी विधायकों और महापौरों के साथ बैठक की।

नगर निगम के विधायकों व महापौरों के साथ प्रगति भवन में बैठक की। इस बैठक में चुनावी रणनीतियों पर सुझाव और सलाह मांगे गए, साथ ही उम्मीदवारों के चयन पर सावधानी बरतने की बात भी कही गई। बैठक में स्नातक कोटा के लिए उम्मीदवारों के चयन पर भी चर्चा होने की बात कही जा रही है। 

राजनीतिक हलकों में बड़े पैमाने पर चर्चा है कि पार्टी वर्चस्व मेयर बोंतु राममोहन को हैदराबाद, रंगारेड्डी और महबूबनगर सीटों को मैदान में रखने की कोशिश कर रहा है। स्नातक कोटा चुनाव में भारी प्रतिस्पर्धा से सरकार के विरोध और कर्मचारियों के बीच निराश विपक्ष को फायदा होने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें : 

केटीआर ने किया गिफ्ट ए स्माइल एम्बुलेंस का शुभारंभ, कोविड मरीजों के लिए होगी इस्तेमाल

इस संदर्भ में, केसीआर को लगता है कि आंदोलन के दौरान उस्मानिया विश्वविद्यालय के साथ अच्छे संबंध और स्थानीय युवाओं के अच्छे अनुगमन का सकारात्मक प्रभाव होगा यदि राममोहन को चुनावी मैदान में रखा जाता है। यह विषय मुख्य रूप से आज की बैठक में चर्चा के लिए आने की संभावना है। उधर, सीएम पार्टी नेताओं के साथ दुब्बाक उपचुनाव पर भी चर्चा करेंगे।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.