Hyderabad Floods : बाढ़ में मकान गंवा चुके परिवारों को मिलेगी 1-1 लाख की मदद

19 Oct, 2020 17:12 IST|संजय कुमार बिरादर
डिजाइन फोटो

72 इलाकों की 144 कॉलोनियों में भरा था पानी 

आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त मकानों को मिलेगी 50-50 हजार की सहायता

हैदराबाद : नगर में पहले भारी बारिश और उसके बाद आई बाढ़ से तबाह हुए लोगों की मदद का तेलंगाना मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने महत्वपूर्ण ऐलान किया है। बाढ़ से हुए नुकसान पर सोमवार को प्रगतिभवन में समीक्षा बैठक के बाद सीएम ने बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद करने की घोषणा की। इसी के तहत सीएम ने बाढ़ पीड़ितों को मुआवजा देने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि मकान गंवा चुके लोगों को एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी तथा जबकि आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त मकानों को 50-50 हजार रुपए की तत्काल सहायता राशि देने के अलावा बाढ़ के पानी की चपेट में आए हर मकान को 10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने का निर्णय लिया है। सीएम ने अधिकारियों को मंगलवार सुबह से बाढ़ पीड़ितों को वित्तीय सहायता राशि बांटने का आदेश दिया। मुख्यमंत्री केसीआर ने सहायता राशि के लिए तुरंत म्युनिसिपल विभाग के 550 करोड़ रुपए जारी करने का आदेश दिया।

तेलंगाना सरकार के आंकड़ों के मुताबकि हैदराबाद के 72 इलाकों की 144 कॉलोनियों में 20,540 मकान पानी में डूब गए और 35 हजार से अधिक परिवार प्रभावित हुए हैं। नगर के एलबी नगर, चारमीनार, सिकंदराबाद, खैरताबाद जोन्स में बाढ़ का ज्यादा असर है। हैदराबाद में 14 मकान पूरी तरह और 65 मकानों को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है। दूसरी तरफ, राज्यभर में भारी बारिष के कारण अब तक 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और उनके परिवारों की मदद के लिए पांच लाख रुपए का मुआवजा पहले ही घोषित कर चुके हैं।

इसी भी पढ़ें : 

भारी बारिश से प्रभावित पीड़ितों में वितरीत हुए 18,700 किट, GHMC की बनेंगी स्पेशल टीमें

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.