हैदराबाद के सीमांत क्षेत्र की इन डिपो से सिटी बस सेवा शुरू, मगर शहर में अब भी है सस्पेंस

23 Sep, 2020 14:57 IST|के. राजन्ना
सिटी बस

प्रत्येक डिपो से 12 बसों का संचालन

शहर में सिटी बसों के चलाने की मांग

हैदराबाद: नगर के सीमांत क्षेत्र (उपनगरी) इलाके में बुधवार को अनेक डिपो की सिटी बसें सड़क पर दौड़ने लगी हैं। मुख्य रूप से राजेंद्रनगर, माहेश्वरम, इब्राहिमपट्टणम और बंडलागुडा आरटीसी डिपो से बस सेवा शुरू हो गई है। आरटीसी प्रत्येक डिपो से 12 बसों का संचालन कर रही है। हालांकि शहर में सिटी बसों के संचालन पर अब भी सस्पेंस बना हुआ है।

गौरतलब है कि लॉकडाउन में ढील दिये जाने के बाद राज्य भर में बसें चल रही हैं। कोविड नियमों के अनुसार जिलों से हैदराबाद को बसों का आना-जाना शुरू हो गया है। लेकिन शहर में कोरोना वायरस के प्रकोप की गंभीरता को देखते हुए सिटी बसों के संचालन संदिग्ध है।   

अधिकारियों ने सरकार की अनुमति मिलने पर कोविड के नियमों के अनुसार कुछ प्रमुख मार्गों पर सिटी बसों को चलाने की योजना तैयार की है। दूसरी ओर सिटी बसों के जल्द ही चलने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

आपको बता दें कि शहर में आरटीसी बसों में हर दिन 33 लाख लोग सफर करते हैं। लॉकडाउन में ढील दिये जाने के कारण नियमित कामकाज शुरु हो गया है। मगर शहर में सिटी बसें नहीं चलने के कारण लोगों को वैकल्पिक व्यवस्था करनी पड़ रही है। जो काफी महंगा साबित हो रहा है। 

साथ ही शेयरिंग ऑटो में भी लोगों यात्रा करना पड़ा रहा हैं। मगर कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लोग शेयरिंग ऑटो सफर करने से डर हैं। क्योंकि उनका मानना है कि शेयरिंग ऑटो में सफर करना कोरोना को दावत देना है। दूसरी ओर नगर में मेट्रो सेवाओं के शुरू होने के चलते शहर में सिटी बसों के चलाने की मांग की जा रही है।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.