MLC स्नातक चुनाव : हैदराबाद-रंगारेड्डी-महबूबनगर सीट के लिए 38 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

23 Feb, 2021 11:57 IST|अनूप कुमार मिश्रा
टीआरएस और भाजपा के प्रत्याशी

तेलंगाना विधान परिषद स्नातक चुनाव

सोमवार को 38 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया

हैदराबाद-रंगारेड्डी- महबूबनगर स्नातक सीट के लिए नामांकन

हैदराबाद : तेलंगाना विधान परिषद (Telangana Legislative Council) के लिए हैदराबाद-रंगारेड्डी- महबूबनगर  (Hyderabad-Rangareddy-Mahbubnagar) स्नातक सीट के लिए सोमवार को 38 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसमें भाजपा प्रत्याशी एन. रामचंदर राव, कांग्रेस प्रत्याशी जी. चिन्ना रेड्डी, टीआरएस की एस वाणी देवी प्रमुख हैं।

वरंगल-खम्मम-नलगोण्डा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में सोमवार को कुल 29 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इनमें भाजपा के गुज्जुला प्रेमेंदर रेड्डी, कांग्रेस के एस. रामुलू नायक, भाकपा के बी जयसारथी रेड्डी और तेलंगाना जन समिति के एम. कोदण्डराम रेड्डी शामिल हैं।

हैदराबाद-रंगारेड्डी-महबूबनगर एमएलसी सीट के लिए पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव की बेटी वाणी देवी (टीआरएस), पूर्व मंत्री चिन्ना रेड्डी (कांग्रेस), एन. रामचंदर राव (भाजपा) और प्रोफेसर नागेश्वर राव के बीच कड़ा मुकाबला होने की संभावा है। विश्लेषकों का मानना है टीआरएस के लिए एमएलसी चुनाव में जीतना उतना आसान नहीं है। 

इसी क्रम में तेलंगाना में सभी दलों ने दो स्नातक कोटा एमएलसी चुनावों के लिए अपने-अपने उम्मीदवारों को पहले ही अंतिम रूप दे दिया है। खम्मम-नलगोंडा-वरंगल सीट से रामुलू नायक (कांग्रेस) और पल्ला राजेश्वर रेड्डी (टीआरएस) मुख्य उम्मीदवार हैं। प्रो कोदंडाराम, तीनमार मलन्ना, प्रेमेन्दर रेड्डी (भाजपा) और विजयसारथी रेड्डी चुनावी मैदान में हैं।

सभी उम्मीदवारों ने चुनाव प्रचार आरंभ कर दिया। टीआरएस के वर्किंग प्रेसिडेंट केटीआर ने अनेक बार नेताओं के साथ बैठक की है। आपको बता दें कि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 23 फरवरी है। मतदान 14 मार्च को होगा। मतगणना 17 मार्च को होगी। रामचंद्र राव और पल्ला राजेश्वर रेड्डी का कार्यकाल समाप्त हो जाने के चलते यह चुनाव हो रहा है।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.