दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण प्रोग्राम के दौरान कहां थे CM KCR, भाजपा ने उठाए सवाल

17 Jan, 2021 20:53 IST|Sakshi
सीएम केसीआर।

हैदराबाद :  तेलंगाना ( Telangana) में हुए कोरोना टीकाकरण ( Corona Vaccination) को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। इस मामले में बीजेपी ( BJP) ने सत्ताधारी पार्टी पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। दरअसल 16 जनवरी को पूरे देश कोरोना टीकाकरण प्रोग्राम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम की शुरूआत पीएम मोदी ( PM Narendra Modi) ने की थी। ज्यादातर राज्यों के सीएम ने अपने -अपने राज्य में टीकाकरण कार्यक्रम का जायजा भी लिया। वहीं तेलंगाना के सीएम केसीआर ( KCR) राज्य में हुए टीकाकरण प्रोग्राम के दौरान नदारद दिखाई दिए। अब इस बात को लेकर विपक्षी दल बीजेपी ने प्रोग्राम के दौरान सीएम केसीआर केसीआर की अनुपस्थिति को लेकर सवाल उठाने शुरू कर दिए है। 

भाजपा ने सीएम पर उठाए सवाल
दरअसल भाजपा नेता कृष्ण सागर राव ने  सीओवीआईडी ​​-19 टीकाकरण कार्यक्रम के दौरान तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की अनुपस्थित होने को लेकर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के पहले दिन राज्य के निर्वाचित प्रमुख का अनुपस्थित रहना गैर-जिम्मेदाराना था। तेलंगाना में, निजाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (NIMS) में राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सौंदर्यराजन  द्वारा टीकाकरण अभियान की शुरूआत हुई थी। टीकाकरण कार्यक्रम राज्य के 139 सेंटरो पर शुरू किया गया था और इसे अगले सोमवार से 1,213 केंद्रों से शुरू किया जाएगा।

घोर गैर जिम्मेदाराना है सीएम का आचरण : कृष्ण सागर राव
टीकाकरण के कार्यक्रम के एक दिन बाद बीजेपी तेलंगाना के प्रवक्ता के कृष्ण सागर राव ने कहा, "केसीआर ने न तो व्यक्तिगत रूप से राज्य में टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया है और न ही उन्होंने लोगों को ऐतिहासिक टीकाकरण कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कोई सार्वजनिक संदेश दिया है। बीजेपी मानती है केसीआर का आचरण राज्य में सार्वजनिक स्वास्थ्य के प्रति घोर गैर जिम्मेदाराना है, खास तौर पर तब जब एक देश का दूसरा राज्य जहां दूसरी सबसे अधिक संक्रमण दर देखी गई है। "

भाजपा प्रवक्ता ने यह भी कहा कि राष्ट्र के सभी मुख्यमंत्रियों ने जहां पहले चरण का टीकाकरण शुरू किया था, उनमें आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक जैसे पड़ोसी राज्यों के लोग भी शामिल थे। इन  राज्यों के सीएम ने व्यक्तिगत रूप से टीकाकरण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। यही नहीं उन्होंने लोगों को एक आकर्षक सार्वजनिक संदेश दिया ताकि राज्य में सुचारू रूप से टीकाकरण का कार्यक्रम संपन्न हो सके।  बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, "तेलंगाना के गवर्नर डॉ. तमिलिसाई सौंदर्यराजन को व्यक्तिगत रूप से टीकाकरण कार्यक्रम का उद्घाटन करना और आयोजन की पूर्व संध्या पर एक जिम्मेदाराना तौर पर सार्वजनिक संदेश देना अच्छा लगा।"

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा केसीआर द्वारा दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण कार्यक्रम में अनुपस्थित रहने के कारण उनके इस घोर लापरवाही और गैर जिम्मेदाराना रवैये की निंदा करती है।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.