मंत्री तलसानी के साथ डबल बेडरूम घरों का निरीक्षण किया: भट्टी विक्रमार्क

17 Sep, 2020 18:17 IST|मीता
भट्टी विक्रमार्क व तलसानी

भट्टी विक्रमार्क के घर गए तलसानी

साथ लेकर किया डबल बेडरूम घरों का निरीक्षण 

हैदराबाद: कांग्रेस नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क ने गुरुवार को मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव के साथ ग्रेटर हैदराबाद क्षेत्र में डबल बेडरूम घरों का निरीक्षण किया। इन दोनों ने जियागुड़ा, घोड़े की कबर और अंबेडकर नगर में घरों का निरीक्षण किया। इसके बाद दोनों नेता कट्टलमंडी, सिसिनगर, कोल्लूर में डबल बेडरूम घरों का निरीक्षण करने के लिए गए। 

आपको बता दें कि डबल बेडरूम आवास के आंकड़ों पर कांग्रेस और सत्तारूढ़ टीआरएस नेता के बीच कल विधानसभा में गरमागरम बहस हुई। मंत्री तलसानी ने सरकार द्वारा बनाए गए घरों को दिखाने के लिए भट्टी द्वारा दी गई चुनौती को स्वीकार किया। इसी के चलते मंत्री तलसानी आज सुबह सीधे भट्टी के घर गए और उन्हें अपने साथ डबल बेडरूम के घरों का निरीक्षण करने के लिए ले गए।

इस अवसर पर बोलते हुए भट्टी ने कहा, “अब तक, 3,428 डबल बेडरूम घरों का निरीक्षण किया है। हम सुबह से घरों का निरीक्षण कर रहे हैं। मंत्री ने कहा कि 2 लाख घरों में से एक लाख घर बनकर तैयार हो चुके हैं। आज चार जगहों पर बने घरों का निरीक्षण किया है। हम कल सभी घरों का निरीक्षण करेंगे। मंत्री तलसानी व महापौर के साथ घरों का निरीक्षण किया। एक इंजीनियरिंग टीम डबल बेडरूम घरों की गुणवत्ता की जांच कर रही है। मैं पूरे घरों को देखने के बाद अपने फैसले के बारे में बताउंगा। राजीव गृहकल्प के तहत कई वर्षों पहले घर बनाए गए थे। उनमें और इनमें अंतर देखना होगा।'


सीएम केसीआर ने खुद डिजाइन किये ये घर 

मंत्री तलसानी श्रीनिवास ने कहा कि ग्रेटर हैदराबाद के कई हिस्सों में डबल बेडरूम घरों का निर्माण किया जा रहा है। कल कोल्लूर, एलबीनगर और मुशीराबाद का निरीक्षण किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि घरों को सीएम केसीआर ने खुद डिजाइन किया ताकि गरीबों को भी खुद के सपनों का घोंसला मिल सके। 

उन्होंने कहा कि मारेडपल्ली एक हाउसिंग बोर्ड की जगह है और जीएचएमसी द्वारा इसे अपने कब्जे में लेकर उस पर घर बनाना एक बड़ी समस्या है। हालांकि, मंत्री ने कहा कि हम सभी गरीबों के लिए घर बनाने के उद्देश्य से उनमें घर बना रहे हैं।

इसे भी पढ़ें : 

पुराने शहर की मूसी नदी में दिखे मगरमच्छ, एक झलक पाने के लिए जुटी भीड़

उन्होंने कहा कि सरकार इन मकानों को करोड़ों रुपये का मूल्य चुका कर बना रही है ताकि गरीब भी अमीर बन सकें। उन्होंने स्पष्ट किया कि इसके लिए सरकार ने गरीबों से एक भी रुपया नहीं लिया है। मंत्री ने बताया कि हम हैदराबाद में 50 जगहों पर ऐसे घर बना रहे हैं।
 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.