यूपी, बंगाल ही नहीं एक और राज्य पर है ओवैसी की नजर, चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी

16 Jan, 2021 12:44 IST|अनूप कुमार मिश्रा
एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)

अगले महीने होंगे बीदर नगर पालिका चुनाव

ओवैसी की पार्टी कई सीटों पर लड़ सकती है चुनाव

यूपी और बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ने का कर चुके हैं ऐलान

हैदराबाद : तेलंगाना (Telangana) के बाहर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) को राजनीतिक पहचान देने का कोई भी मौका पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) नहीं गंवाना चाहते हैं। बिहार, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के बाद ओवैसी की नजर कर्नाटक पर टिकी है। वह अगले महीने होने वाले बीदर म्युनिसिपल काउंसिल (नगर परिषद) के चुनाव में अपनी पार्टी का उम्मीदवार उतार सकते हैं।

खबर के मुताबिक, हैदराबाद से सांसद और पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एआईएमआईएम के वरिष्ठ नेता मोहम्मद गौस और शालीबंडा कॉरपोरेटर मोहम्मद मुस्तफा अली को बीदर नगर परिषद चुनाव का इंचार्ज बनाया है। दोनों ही नेता शुक्रवार को बीदर पहुंच गए हैं और पार्टी नेताओं के साथ लगातार बैठक कर रहे हैं।

आपको बता दें कि बीदर नगर पालिका में कुल 33 वॉर्ड हैं। साल 2013 में हुए चुनाव में एआईएमआईएम ने आठ वार्ड में अपने प्रत्याशी उतारे थे, जिनमें तीन वार्ड में पार्टी को जीत मिली थी। इस बार ओवैसी बीदर के जरिए कर्नाटक में पार्टी का विस्तार करना चाहते हैं।

देशभर के चुनावों पर ओवैसी की नजर

असदुद्दीन ओवैसी ने पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने का अभियान शुरू कर दिया है। इसके तहत उन्होंने हाल ही में बंगाल विधानसभा चुनाव में उतरने का ऐलान किया, साथ ही उत्तर प्रदेश में छोटे दलों के साथ गठबंधन करके वहां की राजनीति का गणित बिगाड़ने की कोशिश करेंगे। 

बिहार में पांच सीटें मिलने के बाद असदुद्दीन ओवैसी के हौसले बुलंद हैं और वह छोटी-छोटी जीत के सहारे ही पूरे देश में अपनी पार्टी का विस्तार करना चाह रहे हैं। यही वजह है कि वह विधानसभा चुनाव के अलावा उपचुनाव और वार्ड इलेक्शन पर भी पूरा जोर लगा रहे हैं।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.