तेलंगाना : महबूबनगर में एयरो स्पोर्ट, पैरामोटर एडवेंचर चैंपियनशिप की शुरुआत

13 Jan, 2021 19:59 IST|अंशुल चौहान
सांकेतिक तस्वीर

महबूबनगर ने सभी मोर्चों पर दर्ज की प्रभावशाली वृद्धि 

बीते साल आयोजित हुआ था सबसे बड़ा अंतर्राष्ट्रीय पतंग महोत्सव

महबूबनगर : बुधवार को जिला मुख्यालय (District Headquarter) में स्टेडियम में रंगारंग आगाज के साथ पर्यटन मंत्री वी. श्रीनिवास गौड़ (Tourism Minister V. Srinivas Goud) ने पांच दिवसीय राष्ट्रीय एयरो खेल (National Aero Sport) और पैरा मोटर एडवेंचर चैम्पियनशिप (Motor Adventure Championsh) कार्यक्रम की शुरूआत की।

इस दौरान पर पर्यटन मंत्री ने कहा कि सूखा प्रभावित और गरीब जिले के रूप में पहचाने जाने वाले महबूबनगर ने हाल के समय में सभी मोर्चों पर प्रभावशाली वृद्धि दर्ज की है। जिले में एक सबसे बड़ा इको पार्क स्थापित किया गया था और देश का सबसे बड़ा अंतर्राष्ट्रीय पतंग महोत्सव पिछले साल जिला मुख्यालय में आयोजित किया गया था। उन्होंने बताया कि पतंग उत्सव में 15 देशों के पतंग प्रेमियों ने हिस्सा लिया था।

उन्होंने महबूबनगर जिले के लोगों से बड़ी संख्या में एयर स्पोर्ट और पैरा मोटर एडवेंचर शो में भाग लेने के लिए अपील की। पांच दिवसीय उत्सव के दौरान गर्म हवा के गुब्बारे, स्काई डाइविंग और रिमोट नियंत्रित पैरा मोटर फ्लाइंग जैसे कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें : स्टार शटलर श्रीकांत की नाक से बहा खून, फोटो शेयर कर आयोजकों पर लगाए गंभीर आरोप

मंत्री ने यह भी खुलासा किया कि सरकार देश में पहली बार जिला मुख्यालय में एक पैरा मोटर एडवेंचर प्रशिक्षण केन्द्र स्थापित करने की योजना बना रही थी। जिला कलेक्टर एस वेंकट राव ने कहा कि आयोजित की जा रही चैम्पियनशिप महबूबनगर के लोगों के लिए एक संक्रांति उपहार था।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.